S M L

स्मृति ईरानी का ममता पर तंज, सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुंह पर अंडा पड़ने जैसा

स्मृति ईरानी ने कहा कि कोर्ट के आदेश से 'दीदी (ममता बनर्जी) की दादागिरी पर अंकुश लगा है

Updated On: Feb 06, 2019 12:30 PM IST

Bhasha

0
स्मृति ईरानी का ममता पर तंज, सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुंह पर अंडा पड़ने जैसा

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कोर्ट के आदेश से 'दीदी (ममता बनर्जी) की दादागिरी पर अंकुश लगा है.' बीजेपी की वरिष्ठ नेता ने कहा कि पूरा देश आज सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का स्वागत करता है.

उन्होंने ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि कोर्ट का फैसला उनके चहरे पर अंडा पड़ने जैसा है. स्मृति ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गुंडागर्दी और अराजकता का प्रतीक बन गई तृणमूल कांग्रेस सरकार पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला एक तरह से कटाक्ष है जो अपने आप में इस बात को भारतीय राजनीति में प्रतिस्थापित करता है कि ममता बनर्जी का दो दिन से चल रहा बनावटी विरोध प्रदर्शन गरीबों का लूटने वालों के संरक्षण के अतिरिक्त कुछ नहीं है.

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने शारदा चिट फंड मामले में दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को शिलॉन्ग में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया, क्योंकि पश्चिम बंगाल में निष्पक्षता की उम्मीद नहीं थी. कोर्ट का फैसला ममता सरकार के लिए आत्मचिंतन का विषय है.

स्मृति ने कहा कि बीजेपी सहित चिटफंड घोटाले के 20 लाख पीड़ित गरीब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के प्रति आभारी होंगे. उन्होंने कहा कि ममता का न्यायालय के फैसले को नैतिक जीत बताना अपने आप में बड़ा विरोधाभास है. बीजेपी नेताओं की रैली में रूकावट डालने का संदर्भ देते हुए ईरानी ने कहा कि ममता सरकार ने प्रशासनिक ढांचे का दुरुपयोग करके सिर्फ रैली नहीं रोकी, बल्कि इससे पहले भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कई कार्यक्रमों में रूकावट पैदा की है.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कोलकाता पुलिस प्रमुख को पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है. कोलकाता पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi