S M L

कोर्ट में ED का बयान कांग्रेस की संलिप्तता दर्शाता है: बीजेपी

कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि केंद्र सरकार गांधी परिवार को फंसाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है

Updated On: Dec 29, 2018 09:32 PM IST

Bhasha

0
कोर्ट में ED का बयान कांग्रेस की संलिप्तता दर्शाता है: बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को कांग्रेस के गांधी परिवार पर करारा प्रहार करते हुए दावा किया कि कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बयान में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ‘श्रीमती गांधी’ और ‘एक इतालवी महिला के बेटे’ का जिक्र करना अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में उनकी संलिप्तता की ओर इशारा करता है.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए मिशेल ने किस संदर्भ में जांच एजेंसी से इसका जिक्र किया है.

कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि केंद्र सरकार गांधी परिवार को फंसाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि UPA सरकार के दौरान वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच में सच सामने आ रहा है और मिशेल का बयान एक परिवार की ओर इशारा कर रहा है .

उन्होंने कांग्रेस पर अपने शासनकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘सार्वजनिक धन की लूट की कहानी बाहर आ रही है, सबकुछ एक परिवार के पास गया.’

जावड़ेकर ने दावा किया कि मिशेल ने ‘श्रीमती गांधी’ ‘इतालवी महिला का बेटा’ ‘बड़ा आदमी’ ‘आर’ का उल्लेख किया है और ‘यह सब केवल एक परिवार की ओर इशारा करता है.’

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि उसे जवाब देना चाहिए कि मिशेल कितना जिक्र कर रहा है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संदर्भ में दावा किया कि जनता एक ‘आर’ को जानती है जिन्होंने मनमोहन सिंह सरकार में अध्यादेश फाड़ा था.

राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर गांधी के हमले का जिक्र करते हुए जावड़ेकर ने इसे ‘चोर द्वारा शोर मचाने’ का मामला करार दिया और दावा किया कि मिशेल ने यूपीए सरकार के दौरान राफेल करार से सार्वजनिक क्षेत्र की फर्म ‘एचएएल’ को हटाने के बारे में भी बोला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi