S M L

IRCTC केस: ED ने लालू यादव, राबड़ी देवी के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

यह केस इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के दो होटल प्राइवेट कंपनी को देने में हुई अनियमितताओं से जुड़ा हुआ है

Updated On: Aug 24, 2018 02:48 PM IST

FP Staff

0
IRCTC केस: ED ने लालू यादव, राबड़ी देवी के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

IRCTC केस में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, यह केस इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के दो होटल प्राइवेट कंपनी को देने में हुई अनियमितताओं से जुड़ा हुआ है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में इस मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी पूछताछ की थी.

लालू पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए IRCTC के दो होटल की देखरेख के लिए एक प्राइवेट कंपनी को दिए थे. रांची और पुरी के यह होटल जिस कंपनी को दिए गए वह कंपनी विनय और विजय कोचर की थी. आरोप है कि कॉन्ट्रैक्ट के बाद एक बेनामी कंपनी ने तीन एकड़ के दो प्लॉट लालू यादव को दिए गए थे.

वहीं दूसरी तरफ, झारखंड हाईकोर्ट से आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत बढ़ाने की याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट ने लालू से 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी तबीयत को लेकर उनकी जमानत तीन महीने बढ़ाने की दरख्वास्त की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi