S M L

नोटबंदी के बाद मायावती के भाई के अकाउंट में जमा हुए 1.43 करोड़

नोटबंदी लागू होने के बाद बीएसपी को 45 दिन में मिला 104 करोड़ 36 लाख रुपया चंदा

Updated On: Dec 26, 2016 11:54 PM IST

FP Staff

0
नोटबंदी के बाद मायावती के भाई के अकाउंट में जमा हुए 1.43 करोड़

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने बहुजन समाज पार्टी को 104 करोड़ रुपये से ज्यादा चंदा मिलने का खुलासा किया है. ये पैसे नोटबंदी लागू होने के बाद बैंक अकाउंट में जमा कराए गए हैं. इसे 45 दिन में आठ बार में जमा कराया गया है.

निदेशालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक- ईडी को दिल्ली के करोल बाग के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में मायावती के भाई आनंद कुमार के अकाउंट में 1 करोड़ 43 लाख रुपये जमा होने का भी पता चला है.

सूत्रों का कहना है कि 102 करोड़ रुपये 1 हजार रुपये के पुराने नोटों के रूप में जमा करवाए गए. जबकि, तीन करोड़ की राशि 500 के पुराने नोटों के रूप में जमा करवाए गए.

ED found Mayawati's brother's a/c in Union bank of India,Karol Bagh branch,Delhi wherein Rs1.43 cr was deposited post demonetisation-Sources

सूत्रों ने बताया कि, ‘ईडी को सूचना मिली थी कि यूबीआई की इस शाखा में हर दिन 15 से 20 करोड़ रुपये जमा हो रहे हैं. जिसके बाद निदेशालय ने छापेमारी की. अकाउंट में जिन पैसों के बारे में पता चला है वो सब नोटबंदी की घोषणा के बाद जमा करवाए गए हैं’.

ईडी ने बैंक से इन दोनों खातों का पूरा ब्योरा मांगा है. उन्होंने बैंक अधिकारियों से बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज और बैंक खातों के केवाईसी दस्तावेज देने को भी कहा है.

ईडी की छापेमारी पर बीएसपी नेताओं या पार्टी अधिकारियों से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi