S M L

मध्य प्रदेश: निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर पेड न्यूज पर नजर रखेगा चुनाव आयोग

आयोग ने इसकी निगरानी के लिए एक नोडल अधिकारी को भी नियुक्ति किया है

Updated On: Oct 07, 2018 06:46 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर पेड न्यूज पर नजर रखेगा चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया है.ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही चुनाव आयोग ने कमर कस ली है.

चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिए आयोग के दफ्तर में मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर सक्रिय हो गया है. इस सेंटर पर एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी न्यूज़ चैनलों पर प्रसारित हो रहीं पल-पल की खबरों पर नजर रख रहे हैं.

दरअसल, आयोग ने इसके लिए एक नोडल अधिकारी को भी नियुक्ति किया है. मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर का मकसद चुनाव में पेड न्यूज़ पर रोक लगाना है. रूम में कार्यरत कर्मचारियों का कहना है कि हमारा मकसद न्यूज चैनल में चल रही ख़बरों को देखना है और उन पर नजर रखना है कि कहीं किसी पार्टी या संगठन द्वारा पेड न्यूज तो नहीं चल रही है.

बता दें कि मध्य प्रदेश सहित चार राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर और मिजोरम की 40 सीटों के लिए एक साथ 28 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग होगी. वहीं चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य में आचार संहिता लग गई है.

मध्य प्रदेश का चुनाव कार्यक्रम 2 नवंबर- नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख 9 नवंबर- नामांकन की आखिरी तारीख 12 नवंबर- स्क्रूटनी की तारीख 14 नवंबर- नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 28 नवंबर- 230 विधानसभा सीटों पर मतदान 11 दिसंबर- मतगणना

(न्यूज़ 18 के लिए शरद श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi