S M L

ईस्टर्न पेरिफेरल पर बोले अखिलेश- रोड शो से नहीं मिलेगा किसानों को बकाया पैसा

अखिलेश ने कहा कि बागपत, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर के लोग जानते हैं कि किसानों का कितना पैसा सरकार पर बकाया है और ये उद्घाटन भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हुआ है

FP Staff Updated On: May 27, 2018 04:05 PM IST

0
ईस्टर्न पेरिफेरल पर बोले अखिलेश- रोड शो से नहीं मिलेगा किसानों को बकाया पैसा

नरेंद्र मोदी ने रविवार को यूपी के बागपत में  ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया है. एक तरफ जहां देश के विकास के लिए इसे बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है वहीं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.अखिलेश यादव ने इसका पूरा श्रेय सुप्रीम कोर्ट को देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद ही एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया गया.

इसके अलावा उन्होंने किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बागपत, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर के लोग जानते हैं कि किसानों का कितना पैसा सरकार पर बकाया है. उन्होंने कहा कि रोड शो से किसानों का बकाया पैसा नहीं मिलेगा. और ये उद्घाटन भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 11 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ‘पूर्वी बाहरी एक्सप्रेसवे’ (ईपीई-ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे) का उद्घाटन किया है. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद थे.

केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस मार्च, 2019 तक बनकर तैयार हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट इस प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग कर रहा है. हमने इसके लिए जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों को 6000 करोड़ रुपए दिए हैं. इस एक्सप्रेसवे में हम दुनिया के सबसे आधुनिक तकनीक का उपयोग कर रहे हैं.'

एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा आज जब इस नई सड़क पर चलने का अवसर मुझे मिला तो अनुभव किया कि 14 लेन का सफर दिल्ली-एनसीआर के लोगों के जीवन को कितना सुगम बनाने वाला है. कहीं कोई रुकावट नहीं, एक से एक आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल, कंक्रीट के साथ हरियाली का भी मेल है.

वहीं गन्ना किसानों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मैं इलाके के गन्ना किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि सरकार उनकी दिक्कतों के प्रति संवेदनशील है और बहुत कड़ाई के साथ गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है'

उन्होंने कहा यहां (पश्चिमी यूपी) के गन्ना किसानों के लिए भी हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है. पिछले वर्ष ही हमने गन्ने का समर्थन मूल्य लगभग 11 प्रतिशत बढ़ाया था. इससे गन्ने के 5 करोड़ किसानों को सीधा लाभ हुआ था.

कड़ी धूप होने के बावजूद लोगों कई लोग बागपत की रैली में मोदी को सुनने पहुंचे थे. इस दौरान बीजेपी समर्थक 'जय श्रीराम' के नारे भी लगाते दिखे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi