S M L

पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर सिद्धू की EAM सुषमा स्वराज ने ली 'क्लास'

करतारपुर साहिब गलियारा मुद्दे पर बातचीत करने गए सिद्धू को विदेश मंत्री ने यह कहते हुए फटकार लगाई की उन्होंने पाकिस्तान जाने के लिए दी गई राजनीतिक मंजूरी का 'दुरुपयोग' किया

Updated On: Sep 18, 2018 10:06 AM IST

FP Staff

0
पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर सिद्धू की EAM सुषमा स्वराज ने ली 'क्लास'

पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात कर उनसे करतारपुर साहिब गलियारा (कॉरिडोर) को खोलने के लिए पाकिस्तान से बातचीत (वार्ता) की पहल करने में मदद मांगी.

केंद्रीय मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर ने हालांकि दावा किया कि विदेश मंत्री ने इस मसले को ‘गड़बड़’ करने के लिए सिद्धू को फटकार लगाई. उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दी गई राजनीतिक मंजूरी का ‘दुरूपयोग’ (गलत उपयोग) किया.

हरसिमरत कौर बादल ने कहा, ‘विदेश मंत्री ने करतारपुर साहिब गलियारा वार्ता में गड़बड़ करने के लिए नवजोत सिंह सिद्घू को फटकार लगाई. साथ ही निजी दौरे के लिए दी गई राजनीतिक मंजूरी का गलत इस्तेमाल कर हमारे सैनिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगाने के लिए भी सिद्धू को फटकार लगाई गई.’

सूत्रों ने बताया कि सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हुई इस मुलाकात के दौरान सिद्धू के साथ एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य भी मौजूद थे.

Navjot Singh Siddhu-Qamar Javed Bajwa

पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलते हुए नवजोत सिंह सिद्धू

बता दें कि इमरान खान के बुलावे पर सिद्धू पिछले महीने पाकिस्तान गए थे. वो यहां इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान वो पाक सेनाध्यक्ष बाजवा के गले मिले थे. इसके बाद देश में सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi