S M L

DUSU चुनाव: सभी संगठनों ने की अपने उम्मीदवारों की घोषणा, ABVP और NSUI आमने-सामने

NSUI ने अध्यक्ष पद पर हरियाणा के बहादुरगढ़ के छात्र सन्नी छिल्लर को टिकट दिया है. ABVP ने अध्यक्ष पद के लिए गुर्जर समुदाय से आने वाले अंकिव बसोया को मैदान में उतारा है

Updated On: Sep 06, 2018 10:24 PM IST

FP Staff

0
DUSU चुनाव: सभी संगठनों ने की अपने उम्मीदवारों की घोषणा, ABVP और NSUI आमने-सामने

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनावों के लिए ABVP, NSUI और AISA गठबंधन ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

डीयू में 12 सितंबर को चुनाव होने हैं. इस त्रिकोणिय चुनाव में ABVP, NSUI और AISA-CYSS गठबंधन के बीच मुकाबला होने वाला है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् BJP से, NSUI कांग्रेस से, ऑल इंडिया स्टुडेंट्स एसोसिएशन (AISA) वामपंथी दलों से तथा छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) आम आदमी पार्टी से संबद्ध है.

वहीं, जेएनयू छात्र संघ के चुनाव में मुख्य मुकाबला आइएसा-एसएफआई-डीएसएफ-एआईएसएफ गठबंधन, एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच होना है. जेएनयू में मतदान 14 सितंबर को होना है.

DUSU के उम्मीदवार-

NSUI ने अध्यक्ष पद पर हरियाणा के बहादुरगढ़ के छात्र सन्नी छिल्लर को टिकट दिया है. ABVP ने अध्यक्ष पद के लिए गुर्जर समुदाय से आने वाले अंकिव बसोया को मैदान में उतारा है.

उपाध्यक्ष पद पर NSUI ने दिल्ली की रहने वाली लीना को मौका दिया है. ABVP के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी शक्ति सिंह पूर्वांचल से आते हैं और राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर भी रह चुके हैं.

NSUI ने सचिव पद के लिए आकाश चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है. ABVP ने इस पद के लिए सुधीर डेढ़ा को मैदान में उतारा है.

NSUI ने जॉइंट सेक्रेटरी पोस्ट पर हरियाणा के रेवाड़ी के रहने वाले सौरभ यादव को मैदान में उतारकर यादव कार्ड खेला है. वहीं ABVP ने ज्योति चौधरी को जॉइंट सेक्रेटरी की टिकट दी है.

इस चुनाव में AISA और CYSS एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. अध्यक्ष पद पर AISA के अभिज्ञान, उपाध्यक्ष पद पर AISA की अंशिका सिंह चुनाव लड़ रही हैं. सचिव पद पर CYSS के चंद्रमणि देव और सह सचिव के पद पर सन्नी तंवर चुनाव लड़ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi