S M L

दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे संसद, बताया विरोध का तरीका

दुष्यंत का कहना है कि सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर ट्रैक्टर को नॉन ट्रांसपोर्ट से ट्रांसपोर्ट व्हीकल में ला दिया है, ऐसे में वह ट्रैक्टर को संसद भवन परिसर में क्यों नहीं लेकर जा सकते

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 10:00 PM IST

0
दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे संसद, बताया विरोध का तरीका

देश के सबसे युवा सांसद दुष्यंट चौटाला शुक्रवार को अनोखे अंदाज में संसद पहुंचे. चौटाला ट्रैक्टर में सवार होकर संसद पहुंचे और कहा कि ये उनके विरोध का तरीका है. दुष्यंत का कहना है कि सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर ट्रैक्टर को नॉन ट्रांसपोर्ट से ट्रांसपोर्ट व्हीकल में ला दिया है. ऐसे में वह ट्रैक्टर को संसद भवन परिसर में क्यों नहीं लेकर जा सकते.

दुष्यंत ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि ये फैसला किसानों के खिलाफ है और सरकार के इस फैसले के बाद किसानों को ट्रैक्टर का भी टोल टैक्स देना पड़ेगा. उन्होंन भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उसे किसान विरोधी कहा.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मिले थे. उक्त मुलाकात में गडकरी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि सरकार इस नोटिफिकेशन को वापस ले लेगी.

चौटाला ने बताया कि इनेलो मांग कर रही थी कि ट्रैक्टर को कमर्शियल वाहन घोषित न किया जाए क्योंकि ऐसा करने से ट्रैक्टर पंजीकरण, प्रदूषण और कमर्शियल वाहनों पर लागू होने वाले अन्य सभी नियमों के अंतर्गत आ जाएगा और किसानों पर इसका अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. वह हिसार से सांसद हैं. वह अभी केवल 29 साल के हैं. उन्होंने कुलदीप विश्नोई को हराया था.

साभारः न्यूज-18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi