S M L

दुष्यंत चौटाला ने किया जननायक जनता पार्टी का ऐलान, जल्द ही पार्टी के चीफ की होगी घोषणा

ओ पी चौटाला के बड़े बेटे अजय सिंह चौटाला ने हरियाणा के जींद कस्बे में एक रैली के दौरान इस नई पार्टी का ऐलान किया, अजय सिंह चौटाला और उनके छोटे भाई अभय चौटाल के बीच मतभेदों के बाद भारतीय राष्ट्रीय लोक दल का विभाजन हुआ था

Updated On: Dec 10, 2018 09:23 AM IST

FP Staff

0
दुष्यंत चौटाला ने किया जननायक जनता पार्टी का ऐलान, जल्द ही पार्टी के चीफ की होगी घोषणा

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) से निष्कासित नेता और हिसार से मौजूदा सांसद दुष्यंत चौटाला ने एक नई पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की घोषणा की है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ओ पी चौटाला के बड़े बेटे अजय सिंह चौटाला ने हरियाणा के जींद कस्बे में एक रैली के दौरान इस नई पार्टी का ऐलान किया. अजय सिंह चौटाला और उनके छोटे भाई अभय चौटाल के बीच मतभेदों के बाद भारतीय राष्ट्रीय लोक दल का विभाजन हुआ था. बता दें कि दुष्यंत आईएनएलडी के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला के बेटे हैं. ओम प्रकाश चौटाला फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. हालांकि जननायक जनता पार्टी का चीफ कौन होगा रैली में इस बात की घोषणा नहीं की गई है.

दुष्यंत ने कहा कि उनकी लड़ाई सिद्धांतों पर है

दुष्यंत आईएनएलडी के टिकट पर हिसार संसदीय सीट से निर्वाचित हुए थे लेकिन गत 2 नवंबर को उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित कर दिया गया था. जींद में रैली को संबोधित करते हुए दुष्यंत ने कहा कि उनकी लड़ाई सिद्धांतों पर है और नई पार्टी हरियाणा के लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी. इस बीच दुष्यंत ने रैली में कहा कि ताऊ देवी लाल हमेशा किसानों और कमजोर वर्गों के अधिकारों के लिए लड़े.

हरियाणा में अगले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं

झंडे के रंग के बारे में उन्होंने कहा कि हरा सुरक्षा, प्रगति, भाईचारे का प्रतीक है जबकि पीला रंग खुशी, ऊर्जा और आशावाद का प्रतीक है. इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने अपीन मौजूदगी दर्ज की थी. नई पार्टी का गठन ऐसे वक्त में हुआ है, जब लोकसभा चुनाव में महज कुछ ही महीने का समय बचा है. सूत्रों की मानें तो हरियाणा में अगले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. खबर है कि दुष्यंत चौटाला के पार्टी के ऐलान ने आईएनएलडी और चौटाला परिवार में विभाजन की दीवार खड़ी कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi