S M L

बीजेपी के दबाव में आज़म को विपक्ष का नेता नहीं बनाया: आरएलडी

आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने अखिलेश यादव पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया

Updated On: Mar 28, 2017 06:11 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी के दबाव में आज़म को विपक्ष का नेता नहीं बनाया: आरएलडी

राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज़म खान को एसपी विधायक दल का नेता मनोनीत नहीं किये जाने को बीजेपी के दबाव में उठाया गया कदम करार दिया है.

आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने लखनऊ में कहा कि आज़म खान को एसपी विधायक दल का नेता नहीं बनाया जाना बीजेपी के दबाव में उठाया गया कदम है. सबसे बड़े विपक्षी दल का नेता होने के नाते वह विपक्ष के नेता भी होते.

अगर आज़म खान को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाता तो ना ही उनका सरकारी आवास खाली होता और न ही उनके जौहर विश्वविद्यालय पर कोई उंगली उठ पाती. यही कारण है कि बीजेपी ने मुलायम सिंह पर दबाव बनाकर आज़म खान का रास्ता रोक दिया. वैसे, नेता जी पहले ही कह चुके हैं कि (एसपी अध्यक्ष) अखिलेश यादव मुस्लिम विरोधी हैं.

Samajwadi Party

अखिलेश यादव ने विधायक दल का नेता चुनने में आज़म खान के मुकाबले रामगोविंद चौधरी को तरजीह दी

सोमवार को अखिलेश ने अपने करीबी वरिष्ठ विधायक रामगोविंद चौधरी को आज़म खान और शिवपाल यादव पर तरजीह देते हुए एसपी विधायक दल का नेता मनोनीत किया था. माना जा रहा है कि आज़म खान इस कदम से खफा हैं इसीलिये मंगलवार को वह अखिलेश द्वारा बुलायी गयी विधानमंडल दल की बैठक में नहीं पहुंचे.

अहमद ने आरोप लगाया कि एसपी ने प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने की पटकथा एक साल पहले ही लिखनी शुरू की थी. जिसे साल 2016 के अंत तक मुकम्मल कर दिया गया था. आज भी उसी के अनुसार काम हो रहा है.

आरएलडी नेता ने कहा कि भविष्य में अगर अखिलेश को भी बीजेपी का ‘साथ पसंद’ आने लगे तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi