S M L

डीयू की लड़की को रेप वाली धमकी के बाद राजनीति तेज

डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिल रही है

IANS Updated On: Feb 27, 2017 02:33 PM IST

0
डीयू की लड़की को रेप वाली धमकी के बाद राजनीति तेज

आम आदमी पार्टी (आप) ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ खड़ी हुई दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिलने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है. आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर कहा, "एक लड़की को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी दी जा रही है. एक भी भाजपा नेता या आरएसएस सदस्य ने इसे गलत नहीं कहा या इसकी निंदा नहीं की. क्यों?"

कारगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के एक कैप्टन की बेटी और दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ा था.

उन्हें बाद में 'राष्ट्र विरोधी' करार देते हुए सोशल मीडिया पर रेप और जान से मारने की धमकी दी गई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रविवार को इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला था और कहा था कि अब यह 'गुंडों' और 'अपराधियों' की पार्टी बन गई है.

केजरीवाल ने कौर का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा, "इसे सुनिए. यह भाजपा है. वे हमारे देश को बर्बाद कर देंगे. हर किसी को उनकी गुंडागर्दी के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए."

केजरीवाल ने कहा था, "हमारी बेटियों और बहनों को रेप की धमकी देना, क्या यही भाजपा की देशभक्ति है? इन लोगों को शर्म आनी चाहिए."

एबीवीपी द्वारा एक समारोह को जबरन रद्द कराए जाने के एक दिन बाद बुधवार को दिल्ली के रामजस कॉलेज के बाहर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) और एबीवीपी के बीच झड़प हो गई थी. समारोह को जेएनयू के छात्र उमर खालिद संबोधित करने वाले थे.

खालिद को पिछले साल कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी नारे लगाने के लिए देशद्रोह के आरोप में जेल में डाल दिया गया था.

इस मामले में विदेश राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने भी सोमवार को प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा को कौन भ्रमित कर रहा है?

गुरमेहर कौर के अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए रिजीजू ने कहा,"इस युवा लड़की का दिमाग कौन खराब कर रहा है?"

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi