S M L

जयललिता के डॉक्टर: मल्टी आर्गन फेलियर से 'अम्मा' की मौत

डॉक्टरों की टीम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मौत से जुड़ी वजहों का खुलासा किया

Updated On: Feb 06, 2017 05:44 PM IST

FP Staff

0
जयललिता के डॉक्टर: मल्टी आर्गन फेलियर से 'अम्मा' की मौत

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के दो महीने बाद भी उनकी मौत के कारणों को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. सोशल मीडिया पर उनकी मौत को साजिश करार देकर बहस का दौर जारी है.

अम्मा की मौत से जुड़ी अफवाहों पर ब्रेक लगाने के लिए सोमवार को उनका इलाज करने वाली डॉक्टरों की टीम सामने आई. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व सीएम की मौत की वजहों का खुलासा किया.

डॉक्टरों ने बताया कि जयललिता की मौत मल्टी ऑर्गन फेल होने के कारण हुई. टीम में शामिल इंग्लैंड के डॉक्टर रिचर्ड बेले ने कहा, 'जयललिता को ब्लड इन्फेक्शन हुआ था, जिससे उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

jayalalitha

महीनों तक अस्पताल में रहने के बाद 4 दिसंबर, 2016 के दिन जयललिता का अचानक निधन हो गया था

बेले ने कहा, 'जयललिता को हाई डायबिटीज था जिसके चलते उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. जयललिता जब से भर्ती हुई थीं तभी से वह बात करने की स्थिति में नहीं थीं. हालांकि, बाद में उनकी तबीयत में कुछ सुधार हुआ और वह बात करने की हालत में आईं'.

उन्होंने कहा कि किसी मरीज की तस्वीर लेना और उनकी निजी जानकारी सार्वजनिक करना उनकी निजता भंग करने जैसा होता. डॉ. बेले के मुताबिक 'हमारे अस्पताल में मरीजों के कमरे में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. लेकिन अगर लगा भी होता तब भी हम उसका वीडियो जारी नहीं करते'.

डॉ बेले ने कहा कि 'जयललिता की स्थिति में अचानक बदलाव उम्मीद से परे था. वह धीरे-धीरे ठीक हो रही थीं'.

अम्मा का इलाज करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर बाबू ने बताया कि हम उनकी सेहत के बारे में शशिकला और सरकारी अधिकारियों को हर दिन ब्रीफिंग देते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi