S M L

प्रधानमंत्री बनने की इच्छा राहुल गांधी का अधिकार, मोदी मजाक न उड़ाएं: शिवसेना

महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा जाहिर करने का लोकतांत्रिक अधिकार है और किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए

FP Staff Updated On: May 10, 2018 08:56 AM IST

0
प्रधानमंत्री बनने की इच्छा राहुल गांधी का अधिकार, मोदी मजाक न उड़ाएं: शिवसेना

महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा जाहिर करने का लोकतांत्रिक अधिकार है और किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए. शिवसेना के राज्य सभा सदस्य संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को प्रधानमंत्री पद के लिए एक योग्य उम्मीदवार मानती है.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा सार्वजनिक रूप से जाहिर करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर निशाना साधा था. बुधवार को बीदर में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा था कि उन्हें लगता है कि पीएम पद सिर्फ एक परिवार के लिए रिजर्व है.

राउत ने कहा कि लोकतंत्र में राहुल गांधी को यह कहने का अधिकार है कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए. मोदी इसी अधिकार के जरिए प्रधानमंत्री बने. उस वक्त (2014 में) कई लोगों का यह रूख था कि लाल कृष्ण आडवाणी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए.

उन्होंने कहा, राहुल गांधी को हराइए और उन्हें रोक दीजिए (प्रधानमंत्री बनने से). राउत ने कहा कि कांग्रेस देश में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. 2014 में अनोखा माहौल होने के चलते यह हारी थी. यूपीए के घटक दल राहुल गांधी के रूख पर फैसला करेंगे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi