S M L

राहुल का कार्यक्रम कराया तो स्टैला मैरिस कॉलेज को नोटिस

चेन्नई के जिस कॉलेज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्टूडेंट्स के साथ संवाद हुआ था, उस कॉलेज को डायरेक्टोरेट ऑफ़ कॉलेजिएट एजुकेशन ने नोटिस जारी किया है.

Updated On: Mar 15, 2019 05:12 PM IST

FP Staff

0
राहुल का कार्यक्रम कराया तो स्टैला मैरिस कॉलेज को नोटिस

चेन्नई के जिस कॉलेज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्टूडेंट्स के साथ संवाद हुआ था, उस कॉलेज को डायरेक्टोरेट ऑफ़ कॉलेजिएट एजुकेशन ने नोटिस जारी किया है. नोटिस में पूछा गया है कि कॉलेज कैंपस को राहुल गांधी के कार्यक्रम के लिए इस्तेमाल क्यों करने दिया गया?

राहुल गांधी ने इस कॉलेज में 13 मार्च को स्टूडेंट्स के साथ संवाद किया था. यह वही कॉलेज है जिसमें एक छात्रा ने राहुल को 'सर' कहकर संबोधित किया था. इस पर राहुल गांधी ने छात्रा से कहा था कि वो उन्हें सर न कहकर, राहुल कहें.

देश में चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है. इसका पालन करवाने के लिए चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत सरकारी खर्च से ऐसे आयोजन नहीं होंगे जिनसे किसी पार्टी विशेष को लाभ पहुंचता हो. इसके अलावा चुनाव आयोग की अनुमति के बिना किसी भी पार्टी के कार्यकर्ता या नेता सभा या रैली नहीं कर सकते हैं.

ताज़ा विवाद राहुल गांधी के स्टुडेंट आउटरीच प्रोग्राम को लेकर खड़ा हुआ है जिसके तहत चेन्नई के स्टैला मैरिस कॉलेज में एक कार्यक्रम हुआ था. राहुल अपने चुनाव अभियान के तहत 13 मार्च को वहां गए थे और तीन हज़ार से ज़्यादा छात्राओं को उन्होंने संबोधित किया था. इसके बाद तमिलनाडु में काफ़ी हो हल्ला हुआ था. तमिलनाडु के बीजेपी नेता तमिलिसाई सौंदराजन ने राहुल गांधी पर छात्रों के बीच राजनीति के अनैतिक पक्ष को फैलाने का आरोप लगाया था.

ताजा़ नोटिस के ज़रिए डायरेक्टोरेट ने यह जानने की कोशिश की है कि कैंपस का राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल क्यों किया गया.

आचार संहिता उल्लंघन की जानकारी चुनाव आयोग की हेल्पलाइन 1095 पर की जा सकती है. आयोग का दावा है कि 100 मिनट के भीतर एक्शन लिया जाएगा.

( न्यूज़ 18 से साभार )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi