S M L

AIADMK के विद्रोही नेता दिनाकरन के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

दिनाकरन ने अपने एक बयान में ई पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम की सरकार को ‘हत्यारी सरकार’ कहा था

Updated On: Oct 02, 2017 07:44 PM IST

FP Staff

0
AIADMK के विद्रोही नेता दिनाकरन के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

एआईएडीएमके के विद्रोही नेता दिनाकरन के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल दिनाकरन ने अपने एक बयान में ई पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम की सरकार को ‘हत्यारी सरकार’ कहा था.

शशिकला ग्रुप के 16 लोगों के साथ दिनाकरन पर इंडियन पीनल कोड की धारा 124 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इस धारा के तहत अधिकतम उम्र कैद की सजा हो सकती है.

पुलिस के अनुसार यह एफआईआर केआरएस सरवणन नामक व्यक्ति की शिकायत पर अन्नादाना पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. इस व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा है कि दिनाकरन के समर्थकों ने 29 सितंबर को एक पंफलैट बांटा जिसमें राज्य सरकार की निंदा की गई थी.

शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस पंफलैट में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के बारे में गलत और भ्रामक सूचनाएं दी गई हैं और लोगों को राज्य सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के लिए भड़काया गया है. शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि जब उन्होंने इस ग्रुप को रोकने की कोशिश की तो उन्हें धमकाया गया.

देशद्रोह के मुकदमे के अलावा दिनाकरन और उनके ग्रुप के खिलाफ 143 (गैरकानूनी रूप से इक्कठा होना), 120बी (आपराधिक साजिश), 153 (दुश्मनी फैलाना), 500 (मानहानि), 504 (जानबूझकर किया गया अपमान) और 506 (2) (अपराध के लिए भड़काना) धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi