S M L

मुसलमानों पर मोदी के बयान पर बोले दिग्विजय, 'जुमलेबाजी बंद करिए'

उन्होंने पीएम मोदी को सलाह दी कि संभल जाइए और अपने वादे पूरे करिए.

Updated On: Apr 17, 2017 11:29 AM IST

FP Politics

0
मुसलमानों पर मोदी के बयान पर बोले दिग्विजय, 'जुमलेबाजी बंद करिए'

पिछड़े मुसलमानों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उन पर निशाना साधा है.

पीएम ने कहा था कि मुसलमानों में पिछड़ापन है, इसे खत्म करने के लिए प्रयास होने चाहिए. इसी से जुड़ी एक खबर ट्वीट करते हुए दिग्विजय ने कहा, 'मोदी जी देर से आए दुरुस्त आए.'

हालांकि दिग्विजय ने इसी ट्वीट में जोड़ा कि यही तो यूपीए सरकार की सच्चर कमेटी ने कहा था जिसका मोदी ने विरोध किया था. उन्होंने यह भी कहा कि जहां मोदीजी मुसलमानों के लिए दर्द जताते हैं वहीं उन्हीं की पार्टी पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण का विरोध करती है. उनका इशारा तेलंगना में आरक्षण में पिछड़े मुसलमानों का कोटा बढ़ाए जाने पर बीजेपी के विरोध से था.

DigTweet

इसके बाद दिग्विजय ने अधिक हमलावर शैली में पीएम से कई सवाल दागे. उन्होंने दादरी में अखलाक और अलवर में पहलू खान की मौतों के साथ-साथ गुजरात के मुसलमानों की बात करते हुए पूछा कि उनकी हत्या के लिए कौन जिम्मेदार है? दिग्विजय ने कहा कि इसके लिए मोदी के भड़काऊ भाषण, उनका संगठन, उनके सोशल मीडिया के भक्त और केसरिया गमछा डाल कर जनता के साथ जबरन चंदा वसूली और गुण्डागर्दी करने वाले समर्थक जिम्मेदार हैं.

दिग्विजय ने लिखा कि पिछड़े मुसलमानों के लिये घड़ियाली आंसू बहाने के बजाय मोदी को उनके लिए न्याय, सुरक्षा और अच्छी शिक्षा व रोजगार दिलाने का काम करना चाहिए.

उसके बाद दिग्विजय ने कहा, 'आप (मोदी) नहीं करेंगे क्योंकि आप जिस विचारधारा को ले कर यहां तक पहुंचे हैं, वो आप को नहीं करने देगी. और अब तो आपको योगी का भी तो ख़तरा बन गया है.' कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदीजी को जुमलाबादी बंद करनी चाहिए और 2014 चुनाव में किए वादे ईमानदारी से पूरे करने चाहिए.

दिग्विजय ने कहा, 'बेरोजगारी बढ़ रही है और इससे युवकों में हताशा व नाराजगी बढ़ रही है. उनके गुस्से को आप मुसलमानों कश्मीर और पाकिस्तान की तरफ डाल कर बचना चाहते हैं.'

उन्होंने जोड़ा कि ऐसे नहीं बच सकते. जनता सब समझती है. ईश्वर के यहां देर है, अंधेर नहीं है.

उन्होंने पीएम मोदी को सलाह दी कि संभल जाइए और अपने वादे पूरे करिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi