S M L

पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने क्यों कहा राहुल को मुंगेरीलाल?

राहुल ने बयान में कहा कि अगर कांग्रेस 2019 में गठबंधन सहयोगियों के बीच सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं

Updated On: May 08, 2018 09:33 PM IST

Bhasha

0
पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने क्यों कहा राहुल को मुंगेरीलाल?

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर उनकी तुलना ‘मुंगेरीलाल’ से की. राहुल ने बयान में कहा कि अगर कांग्रेस 2019 में गठबंधन सहयोगियों के बीच सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

उद्योग से जुड़े एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष के बयान के बारे में पूछे जाने पर प्रधान ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाई कोई मुंगेरीलाल को सपना देखने से मना कर सकता है.’

मुंगेरीलाल दूरदर्शन पर 1990 के दशक में आने वाला लोकप्रिय धारावाहिक मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ का मुख्य किरदार है जो दफ्तर में बॉस और और घर में पत्नी से परेशान है. वह दिवा स्वप्न में अपने बॉस से बदला लेता है और अपने दफ्तर की खूबसूरत सहयोगी के साथ प्रेम-प्रसंग करता है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेंगलुरु में एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि उनकी पार्टी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में अपने गठबंधन के बीच ‘सबसे बड़े दल’ के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं.

सोनिया गांधी के इस बयान पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल भाषण देते हैं और कोई काम नहीं करते, प्रधान ने कहा कि यूपीए अध्यक्ष को 3.5 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन पर गौर करना चाहिए जो उनके मंत्रालय ने पिछले तीन साल में दिए हैं.

प्रधान ने कहा कि इनमें से 45 प्रतिशत दलितों और जनजाति समुदाय के लोगों के पास गए. सोनिया गांधी जी को इस पर गौर करना चाहिए और बताना चाहिए कि वे इसे काम के रूप में देखती हैं या फिर भाषण के रूप में.

प्रधान ने कांग्रेस पर सामंती सोच रखने तथा भ्रष्टाचार में शामिल होने तथा परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

(तस्वीर: धर्मेंद्र प्रधान के फेसबुक से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi