S M L

रिपोर्ट में हुआ खुलासा- राहुल गांधी का विमान सिर्फ 20 सेकंड से क्रैश होते-होते बचा था

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर घटना के दिन पायलट खामी पर नियंत्रण पाने में असफल रहते तो 20 सेकंड के भीतर राहुल का प्लेन क्रैश होने की आशंका थी.

Updated On: Aug 31, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
रिपोर्ट में हुआ खुलासा- राहुल गांधी का विमान सिर्फ 20 सेकंड से क्रैश होते-होते बचा था
Loading...

विधानसभा चुनाव के समय कर्नाटक दौरे के वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में तकनीकी खामी के मामले में एक अंग्रेजी अखबार ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की रिपोर्ट का खुलासा किया है. अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' की रिपोर्ट के अनुसार जॉइंट डायरेक्टर ललित गुप्ता ने कहा कि दो लोगों की टीम इस मामले की जांच कर रही थी.

एयरक्राफ्ट् फाल्कॉन 2000 रेलिगेयर एविएशन का विमान है और उसे कांग्रेस ने लिया था. 'द हिंदू' की रिपोर्ट के मुताबिक डीजीसीए की जांच में यह सामने आया है कि जहाज के हाईड्रोलिक सिस्टम में दिक्कत थी. माना जा रहा है कि जांच कमेटी, जहाज के ऑपरेशनल स्टाफ को भी मेंटेनेंस चेक से जुड़े रिकॉर्ड्स के लिए बुला सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर घटना के दिन पायलट खामी पर नियंत्रण पाने में असफल रहते तो 20 सेकंड के भीतर राहुल का प्लेन क्रैश होने की आशंका थी. विमान जब एक ओर झुका तो वह ऑटो पायलट मोड पर चल रहा था.

कांग्रेस की ओर से घटना के बाद शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसमें कहा गया था, 'तीसरी कोशिश में हुबली एयरपोर्ट पर जहाज उतर पाया. इस दौरान विमान बुरी तरह हिल रहा था. मौसम के पूर्वानुमान और प्लेन में सवार यात्रियों के मुताबिक, उस वक्त बाहर का मौसम बेहद साफ था, धूप खिली हुई थी और हवा की रफ्तार भी सामान्य थी.'

प्लेन में सवार लोगों की जिंदगी खतरे में डालने के लिए 'जानबूझकर की गई छेड़छाड़' की आशंका जताते हुए इस शिकायत में कहा गया था कि प्लेन में बेहद झटके लग रहे थे. इसके बाद वह एक तरफ झुक गया और उसमें चरमराने की आवाज़ आने लगी थी. इसमें साथ ही बताया कि विमान का ऑटो पायलट सिस्टम भी काम नहीं कर रहा था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi