S M L

शिवसेना के साथ गठबंधन पर कोई खतरा नहीं : देवेंद्र फडणवीस

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया है कि केंद्र और महाराष्‍ट्र सरकार शिवसेना के साथ अपना कार्यकाल पूरा करेंगी.

Updated On: Jan 23, 2018 06:25 PM IST

FP Staff

0
शिवसेना के साथ गठबंधन पर कोई खतरा नहीं : देवेंद्र फडणवीस

शिवसेना के 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेल लड़ेने के फैसले का जवाब देते हुए महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया है कि केंद्र और महाराष्‍ट्र सरकार शिवसेना के साथ अपना कार्यकाल पूरा करेगी. उन्‍होंने कहा कि किसी भी तरह का कयास लगाने से पहले इंताजार करने की जरूरत है. शिवसेना की ओर से कई चीजें हो रही हैं. इसके बावजूद हमारे गठबंधन पर किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है.

गौरतलब है कि एनडीए की सबसे पुरानी साझेदार रही शिवसेना ने 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है. शिवसेना राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मंगलवार को हुई एक अहम बैठक में यह फैसला लिया गया.

शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में वरिष्ठ संजय राउत ने एनडीए से नाता तोड़ने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया. संजय राउत ने इस प्रस्ताव में कहा, 'बीजेपी से गठबंधन बनाए रखने के लिए हमेशा समझौता किया गया, लेकिन बीजेपी ने शिवसेना को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. शिवसेना अब गरिमा के साथ चल सकेगी.'

मुंबई के वर्ली में एनएससी ग्राउंड में मंगलवार को शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसमें सर्वसम्मति से उद्धव ठाकरे को एक बार फिर शिवसेना प्रमुख चुना गया. जबकि शिवसेना युवा के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे को शिवसेना नेता चुना गया है. इस तरह आदित्य ठाकरे को शिवसेना में नंबर 2 की पोजिशन मिल गई है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi