S M L

कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर को मिली जान से मारने की धमकी

देवकी नंदन ठाकुर ने कहा, मैं अब पीछे नहीं हटूंगा, इसी मुद्दे के लिए अखण्ड भारत मिशन का गठन किया गया है

Updated On: Sep 13, 2018 10:10 PM IST

Bhasha

0
कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर को मिली जान से मारने की धमकी
Loading...

अनुसूचित जाति-जनजाति (संशोधन) विधेयक का विरोध कर रहे भागवत वक्ता देवकी नंदन ठाकुर को अनजान नंबरों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

उनके शांति सेवाधाम आश्रम के प्रबंधक गजेंद्र सिंह ने वृन्दावन कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से इस मामले की जांच करने और ठाकुर की सुरक्षा का आग्रह किया है. पुलिस ने इस संबंध में बृहस्पतिवार को मामला दर्ज कर लिया.

पुलिस अधीक्षक (नगर) श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि देवकी नंदन ठाकुर के व्यवस्थापक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अनजान फोन कॉल और सोशल मीडिया के जरिए भागवताचार्य को गोली मारने और शरीर के टुकड़े कर देने जैसी धमकियां दी जा रही हैं. धमकी के कुछ ऑडियो-वीडियो रिकॉर्ड उनके पास हैं.

उन्होंने बताया कि कोतवाली प्रभारी स्वयं इस मामले में जांच कर रहे हैं. गजेंद्र सिंह द्वारा उपलब्ध कराई गई ऑडियो-वीडियो क्लिप और फोन रिकॉर्ड के माध्यम से धमकी देने वालों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है. जल्द ही वे लोग सलाखों के पीछे होंगे.

इससे पूर्व बुधवार को विदेश यात्रा पर रवाना होने से पूर्व देवकी नंदन ठाकुर ने कहा, 'मैं अब पीछे नहीं हटूंगा. इसी मुद्दे के लिए अखण्ड भारत मिशन का गठन किया गया है. वस्तुतः हम व्यक्ति विशेष अथवा किसी समाज के खिलाफ नहीं हैं. लेकिन यदि एक वर्ग का भला करने के चक्कर में दूसरों के आत्मसम्मान को चोट पहुंचाने का प्रयास किया जाता है, समाज को बांटने की कोशिश की जाती है तो उसका विरोध अवश्य किया जाएगा.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi