S M L

चार्जशीट के बावजूद कन्हैया कुमार लड़ेंगे चुनाव, सीपीआई ने किया ऐलान

कन्हैया कुमार के खिलाफ 2016 में भारत विरोधी नारे लगाने और नफरत व असंतोष भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट फाइल की है, इस चार्जशीट पर 19 जनवरी को सुनवाई होनी है

Updated On: Jan 17, 2019 02:41 PM IST

FP Staff

0
चार्जशीट के बावजूद कन्हैया कुमार लड़ेंगे चुनाव, सीपीआई ने किया ऐलान

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने गुरुवार को इस बात से साफ इनकार कर दिया कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बेगुसराय लोकसभा सीट से चुनाव में खड़ा नहीं करेंगे. बता दें कि इससे पहले ये अफवाह फैल रही थी कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व नेता कन्हैया कुमार चार्जशीट के चलते शायद चुनाव न लड़ पाए. दरअसल उनके खिलाफ 2016 में भारत विरोधी नारे लगाने और नफरत व असंतोष भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट फाइल की है. इस चार्जशीट पर 19 जनवरी को सुनवाई होनी है.

मामला देशद्रोह का है और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अभी तक मामले में चार्जशीट को लेकर अनुमति नहीं दी है. बता दें कि देशद्रोह के मामले में दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार से अनुमति लेनी होती है. सीपीआई के अनुसार पार्टी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात कर रही है और जल्द ही इस मामले को लेकर रांची जेल में एक बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में दोनों पार्टियां बिहार में हालिया राजनीतिक हालात और सीट शेयरिंग जैसे मुद्दे पर चर्चा करेंगी.

सूत्रों के अनुसार लेफ्ट पार्टी इस मुद्दे पर आरजेडी के साथ काफी गंभीर है. पीर्टी सीपीआई के कन्हैया कुमार बेगुसराय से, सीपीआई (एम) के राम देव वर्मा उजैरपुर से (महागठबंधन कैंडिडेट के रूप में), को लेते हुए तीन सीट पक्के रूप से चाहते हैं. बता दें कि राम देव वर्मा विभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र से 4 बार विधायक रह चुके हैं. सूत्रों की मानें तो आरजेडी को अभी समझ में नहीं आ रहा है कि उसे इस मामले में क्या फैसला करना चाहिए. उन्हें लग रहा है कि कन्हैया कुमार का यह विवाद उनकी जीत के लक्ष्य को डगमगा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi