S M L

नायडू को समर्थन देने पहुंचे TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन, कहा- 4 साल पहले ही शुरू हो गई थी लड़ाई

डेरेक ओ ब्रायन के अलावा नायडू को समर्थन देने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डीएके के नेता टी शिवा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आदी पहुंचे हैं

Updated On: Feb 11, 2019 04:44 PM IST

FP Staff

0
नायडू को समर्थन देने पहुंचे TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन, कहा- 4 साल पहले ही शुरू हो गई थी लड़ाई

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू आज यानी सोमवार को दिल्ली में एक दिन के उपवास पर बैठे हैं. वह आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में कई विपक्षी पार्टियां उनके समर्थन में दिल्ली पहुंच गई हैं. यहां शामिल हुए तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने चंद्रबाबू नायडू से कहा, नायडू जी, मैं टीडीपी को बधाई देना चाहूंगा. हमने यह लड़ाई 4 साल पहले शुरू की थी, लेकिन एक बहुत महत्वपूर्ण तारीख है - 20 जुलाई, 2018 - जब टीडीपी लोकसभा में 'नो कॉन्फिडेंस मोशन' लेकर आई. इससे मोदी डर गए.

उसके बाद 9 जनवरी, 2019 को एसपी-बीएसपी एक साथ आ गए. उसके बाद 19 जनवरी को क्या हुआ? 2019 बीजेपी खत्म. उस दिन 22 राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता एक ही मंच पर आए. मैं इन तारीखों का उल्लेख क्यों कर रहा हूं? क्योंकि उन सभी के बाद, बीजेपी को एक नया सहयोगी मिला - सीबीआई.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि डेरेक ओ ब्रायन के अलावा नायडू को समर्थन देने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डीएके के नेता टी शिवा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आदी पहुंचे हैं.

नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर यह भूख हड़ताल कर रहे हैं.

नायडू का यह भूख हड़ताल सोमवार सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक आंध्र भवन में जारी रहेगा. इसके अगले दिन यानी मंगलवार 12 फरवरी को वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.

बता दें कि पूर्व में एनडीए गठबंधन का हिस्सा रही टीडीपी ने इस मुद्दे पर पिछले साल (2018) में केंद्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था. नायडू वर्ष 2014 में हुए राज्य बंटवारे में आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय होने की बात कहते रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi