विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नोटबंदी सालगिरह: यशवंत सिन्हा बोले- जश्न मनाने की बात नहीं

यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के उस दावे पर सवाल उठाए, जिसमें नोटबंदी को सफल बताया जा रहा है

FP Staff Updated On: Nov 10, 2017 09:09 AM IST

0
नोटबंदी सालगिरह: यशवंत सिन्हा बोले- जश्न मनाने की बात नहीं

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी के बहाने फिर एकबार मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार के उस दावे पर सवाल उठाए, जिसमें नोटबंदी को सफल बताया जा रहा है. यशवंत सिन्हा एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पटना पहुंचे थे, जहां पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी समेत कई कार्यकर्ताओं ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया.

यशवंत सिन्हा ने ईटीवी/न्यूज18 हिंदी से खास बातचीत में एक बार फिर नोटबंदी को लेकर हमला बोला और कहा कि नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर जश्न मनाने जैसी कोई बात नहीं है. वहीं कालेधन को लेकर उन्होंने कहा, अभी कई जगहों से आंकड़े नहीं आए हैं और जब आएंगे तब हकीकत पता चलेगा. बीते कुछ समय से यशवंत सिन्हा बागी तेवर बनाए हुए हैं. यही नहीं वह बयानों से अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

एक अंग्रेजी अखबार में लेख लिखकर उन्होंने कहा था कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरी हालत में है. उन्होंने जीडीपी को कैल्कुलेट करने के तरीकों पर भी सवाल उठाया था. पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने अर्थव्यवस्था की तस्वीर पेश करते हुए अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' में एक लेख लिखा था. इस लेख में उन्होंने कहा कि सरकार ने 2015 में जीडीपी की गणना करने के तरीके में बदलाव किया था, इस तरीके से गणना करने पर जीडीपी रेट में 2 प्रतिशत का अंतर आता है.

(रिपोर्ट- Rajnish Kumar | ETV Bihar/Jharkhand)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi