S M L

अमित शाह का कांग्रेस को जवाब- लोकतंत्र की हत्या तब हुई, जब कांग्रेस-JDS ने गठबंधन किया

शाह ने पूछा, कर्नाटक में किसके पास जनता का साथ है? बीजेपी, जिसे 104 सीटें मिली हैं या कांग्रेस जिसको 78 सीटें मिली हैं

Updated On: May 17, 2018 01:40 PM IST

FP Staff

0
अमित शाह का कांग्रेस को जवाब- लोकतंत्र की हत्या तब हुई, जब कांग्रेस-JDS ने गठबंधन किया

कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या तो तब हुई थी जब हताश कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जेडीएस को समर्थन देने की ‘अवसरवादी’ पेशकश की थी.

कांग्रेस ने कर्नाटक के राज्यपाल की ओर से बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता देने के फैसले को ‘लोकतंत्र की हत्या और संविधान का उल्लंघन’ करार दिया था. कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्ष को जाहिर तौर पर अपनी पार्टी का 'गौरवशाली' इतिहास याद नहीं होगा. आपातकाल, अनुच्छेद 356 का जबरदस्त तरीके से गलत इस्तेमाल, अदालत, मीडिया और नागरिक समाज को नीचा दिखाना राहुल गांधी की पार्टी की विरासत है.

शाह ने लिखा, कर्नाटक में किसके पास जनता का साथ है? बीजेपी, जिसे 104 सीटें मिली हैं या कांग्रेस जिसको 78 सीटें मिली हैं और उसके मुख्यमंत्री-मंत्री खुद बड़े अंतर से हारे हैं. जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं और कई जगह जमानत जब्त हो गई है. जनता सब जानती है. उन्होंने कहा कि 2013 में 122 सीट जीतने वाली कांग्रेस आज घटकर 78 सीटों पर रह गई है.

शाह ने कहा कि 'लोकतंत्र की हत्या' तो उसी समय हो गई जब उतावली कांग्रेस ने जद एस को अवसरवादी पेशकश की थी.... कर्नाटक के विकास के लिए नहीं बल्कि अपने तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए.

येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है लेकिन उसके पास बहुमत के जादुई आंकड़े से कुछ सीटें कम है. अब तक के नाटकीय घटनाक्रम में कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन बनाया था और जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi