S M L

तो क्या फर्जी है DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री! NSUI लगा रही आरोप

बसोया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें गलत और आधारहीन बताया है

Updated On: Sep 19, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
तो क्या फर्जी है DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री! NSUI लगा रही आरोप

दिल्ली विश्वविद्यालय के नव निर्वाचित स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष अंकिव बसोया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन करने के लिए जो डिग्री कॉलेज में जमा की, वह फर्जी है. एनएसयूआई ने बसोया की स्नातक की डिग्री को फर्जी बताया है. बता दें कि बसोया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से डूसू का चुनाव लड़े थे और उसमें जीत हासिल की थी.

हालांकि बसोया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें गलत और आधारहीन बताया है. उन्होंने कहा, 'विश्वविद्यालय में उनके प्रमाणपत्रों की जांच के बाद ही उनका दाखिला हुआ था.'

एनडीटीवी के मुताबिक वेल्लूर में तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पी अशोकन ने कहा, 'अंकिव बसोया नाम का कोई छात्र हमारे यहां नहीं पढ़ा और हमारी कोई ब्रांच या स्टडी सेंटर नहीं है. यह दस्तावेज फर्जी हैं. इस तरह का कोई छात्र हमारे किसी भी कॉलेज में नहीं था. हमें कई शिकायतें मिली हैं लेकिन हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं है जो हमारे नाम से सर्टिफिकेट बांट रहे हैं.'

तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एक पत्र भेजा गया है जिसमें लिखा है, अंकिव के प्रमाण पत्र की जांच हो गई है और यह पाया गया कि प्रमाण पत्र असली नहीं है.

वहीं एबीवीपी का कहना है कि यह मामला एनएसयूआई के दुष्प्रचार से जुड़ा है क्योंकि वह अपनी हार को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है और बौखलाहट में झूठे आरोप लगा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi