S M L

दिल्ली यूनिवर्सिटी की चौथी कटऑफ लिस्ट जारी, सामान्य वर्ग की सीटें फुल

दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार रात अपनी चौथी कटऑफ जारी कर दी है.साइंस और आर्ट्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स अभी भी डीयू के कुछ कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं

Updated On: Jul 06, 2018 05:13 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली यूनिवर्सिटी की चौथी कटऑफ लिस्ट जारी, सामान्य वर्ग की सीटें फुल

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गुरुवार रात अपनी चौथी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. अधिकतर कॉलेजों के कई कोर्सेज में सामान्य वर्ग के लिए एडमिशन बंद हो गए हैं.  डीयू में अभी दाखिले के लिए लगभग 12 हजार सीटें बची हैं और चौथी कट ऑफ के बेस पर यूनिवर्सिटी में 6 जुलाई से 9 जुलाई तक एडमिशन होंगे.

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के एडमिशन बंद हो गए है. बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स में ओबीसी स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकते हैं. इस कोर्स के लिए 96% कट ऑफ निर्धारित की गई है. एससी कैटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए एडमिशन बंद हो चुका है. एसटी वर्ग के  लिए कट-ऑफ 90.75% है. पीडब्लूडी स्टूडेंट्स के लिए 88% और कश्मीरी माइग्रेंट स्टूडेंट्स के लिए इस कोर्स की कट-ऑफ 92.75% रखी गई है.

हिंदू कालेज के कई कोर्सेज में एडमिशन बंद कर दिए गए हैं. यहां पर बीए इकोनॉमिक्स ऑनर्स में जनरल के लिए 97.25 फीसदी, ओबीसी के लिए 94 फीसदी और पीडब्लूडी के लिए 88 फीसदी कट ऑफ गई है. वहीं इस कॉलेज में अंग्रेजी की कटऑफ 96 फीसदी है.

किरोड़ीमल (KMC) में बीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए कट ऑफ  93.75 फीसदी है वहीं गार्गी कॉलेज (Gargi College) में बीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए 91 फीसदी लाने होंगे.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू की थी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 जून को खत्म हुआ था. इसके अलावा पहली कट-ऑफ लिस्ट 19 जून को जारी की गई थी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi