S M L

DUSU: अंकिव के फर्जी डिग्री में फंसने के बाद ABVP के शक्ति सिंह बने छात्रसंघ के अध्यक्ष

शक्ति सिंह की नियुक्ति पर कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई का कहना है कि बीजेपी संस्थानों पर कब्जा कर रही है

Updated On: Jan 15, 2019 10:39 PM IST

FP Staff

0
DUSU: अंकिव के फर्जी डिग्री में फंसने के बाद ABVP के शक्ति सिंह बने छात्रसंघ के अध्यक्ष

दिल्ली विश्वविद्यालय ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह को औपचारिक रूप से संगठन का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. विश्वविद्यालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘दिल्ली हाई कोर्ट के 18 दिसंबर 2018 के आदेश की अनुपालना में, DUSU चुनाव समिति 2018-2019 ने DUSU के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह को पदोन्नत कर अध्यक्ष बना दिया है.’

शक्ति सिंह ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह फैसला काफी देर से आया जिसके चलते छात्र संघ का काफी कामकाज बाधित हुआ. इसी के साथ उन्होंने कहा कि DUSU के अध्यक्ष के तौर पर वह अपने बचे हुए कार्यकाल का अधिकतम उपयोग करने का प्रयास करेंगे.

उपाध्यक्ष शक्ति सिंह की नियुक्ति पर कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संस्थानों पर कब्जा कर रही है. एनएसयूआई के मुताबिक जहां वह (बीजेपी) ऐसा करने में नाकाम रही है. वहां वह लोगों को बाहर निकाल रही है.

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर महीने में दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के चुनाव हुए थे. जिसमें अध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अंकिव बसोया ने जीत हासिल की थी. हालांकि चुनाव DUSU का अध्यक्ष चुने जाने के बाद ही एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि बसोया की डिग्री फर्जी है. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद बसोया को अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा. साथ ही एबीवीपी ने भी अंकिव बसोया को बर्खास्त कर दिया.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi