S M L

दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट से कहाः राजधानी के 192 थानों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी

192 थानों के अलावा 42 पुलिस चौकियों में भी सीसीटीवी लगेंगे, पुलिस ने कहा कि वह छह से आठ हफ्ते में यह काम पूरा कर लेगी

Updated On: Dec 14, 2017 08:54 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट से कहाः राजधानी के 192 थानों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी

दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा कि व्यवस्था में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए शहर में 192 थानों के संवेदनशील हिस्सों में रिकार्डिंग सुविधा के साथ दस-दस सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

दिल्ली पुलिस ने अदालत को यह भी बताया कि हर थाने में पुलिस-जनता मिलन स्थलों समेत कई स्थानों पर सीसीटीवी लगाने के लिए पहचान की गई है. इसके साथ ही 42 पुलिस चौकियों में भी सीसीटीवी लगेंगे. पुलिस ने कहा कि वह छह से आठ हफ्ते में यह काम पूरा कर लेगी.

अदालत ने 11 दिसंबर को पुलिस से पूछा था कि उसे अपने 192 थानों और 42 चौकियों पर सीसीटीवी लगाने में कितना वक्त लगेगा तथा इन स्थानों पर कैमरे कहां कहां लगाए जाएंगे. उसके बाद पुलिस उपायुक्त ने रिपोर्ट दाखिल की है.

जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस संजीव सचदेव की पीठ ने प्रशासन से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि सीसीटीवी के फुटेज को कम से कम एक महीने तक सुरिक्षत रखा जाए तथा उसकी क्षमता के हिसाब से तीन महीने के लिए भी.

रिपोर्ट के अनुसार थाने में ड्यूटी ऑफिसर के कमरे, लॉक अप, एसएचओ रुम, मालखाना, आगंतुक कक्ष, महिला सहायता डेस्क समेत दस स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. मामले की अगली सुनवाई 31 जनवरी को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi