S M L

JNU नारेबाजी: कन्हैया और खालिद समेत 10 छात्रों के खिलाफ आज दाखिल हो सकती है चार्जशीट

दिल्ली पुलिस जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर सकती है

Updated On: Jan 14, 2019 10:30 AM IST

FP Staff

0
JNU नारेबाजी: कन्हैया और खालिद समेत 10 छात्रों के खिलाफ आज दाखिल हो सकती है चार्जशीट

दिल्ली पुलिस जल्द ही जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर सकती है. बताया जा रहा है कि मामले की जांच पूरी हो चुकी है और स्पेशल सेल ने इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक और अभियोजन से अहम निर्देश ले लिए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के अलावा जिन छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ था, वो कश्मीर के रहने वाले हैं. उन सात छात्रों के नाम आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, रईस रसूल, बशरत अली और खालिद बशीर हैं. पटनायक ने कहा था कि मामला अंतिम चरण में है. इसकी जांच पेचीदा थी क्योंकि पुलिस टीमों को बयान लेने के लिए अन्य राज्यों का दौरा करना पड़ा था. आरोप पत्र जल्द दायर किया जाएगा.

गौरतलब है कि कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान को जेएनयू परिसर में कथित रूप से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कथित रुप से कार्यक्रम करने को लेकर 2016 में देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ बीजेपी की शह पर काम करने का आरोप लगाया था. जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी. आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi