S M L

दिल्ली: महिला कर्नल को ब्लैकमेल करने वाला ISI एजेंट गिरफ्तार

पुलिस ने एक महिला कर्नल की तस्वीर से छेड़छाड़ कर बनाई गई आपत्तिजनक तस्वीरें इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया है

Updated On: Sep 19, 2017 04:57 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली: महिला कर्नल को ब्लैकमेल करने वाला ISI एजेंट गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध रखने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसे एक महिला कर्नल की तस्वीर से छेड़छाड़ कर बनाई गई आपत्तिजनक तस्वीरें कथित तौर पर इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 30 साल के मोहम्मद परवेज को बीते 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में जब पता चला कि वह कई बार पाकिस्तान जा चुका है तो उसे आगे की कार्रवाई के लिए स्पेशल सेल को सौंप दिया गया.

दिल्ली के द्वारका इलाके में रहने वाली एक महिला कर्नल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसे दो अनजान नंबरों से व्हाटसएप के जरिए छेड़छाड़ कर बनाई गई उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भेजी जा रही हैं.

पुलिस ने बताया कि महिला सैन्य अधिकारी को धमकी दी गयी कि अगर उसने संदेश भेजने वाले से बात नहीं की तो इन तस्वीरों को इंटरनेट पर डाल दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला कर्नल ने तस्वीरें भेजने वाले दोनों नंबरों को ब्लॉक कर दिया. जिसके बाद उनकी बेटी के पास एक महिला की फेसबुक प्रोफाइल से आपत्तिजनक तस्वीरें और संदेश आने शुरू हो गए.

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरें अपलोड करने की धमकी

तस्वीर और संदेश भेजने वाले शख्स ने महिला की बेटी को उससे बात करने के लिए कहा. ऐसा नहीं करने पर उसने सोशल मीडिया पर तस्वीरें अपलोड करने की धमकी दी.

पुलिस ने फेसबुक प्रोफाइल के जरिए मिली सूचना और दोनों नंबरों के रिकॉर्ड के आधार पर आरोपी परवेज को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी पाकिस्तान गया था और उसने कुछ पाकिस्तानी नागरिकों को भी सिम कार्ड मुहैया कराए थे. इससे इस बात संदेह हुआ कि उसका इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) से संबंध है.

पुलिस को शक है कि आरोपी संवेदनशील जानकारी हासिल करने के लिए महिला कर्नल को धमकी दे रहा था. पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi