S M L

अदालत ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया

Updated On: Feb 14, 2019 04:52 PM IST

Bhasha

0
अदालत ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विशेष जस्टिस संतोष स्नेही मान की अदालत को बताया कि उसे अब तलवार को हिरासत में लेकर और पूछताछ करने की जरूरत नहीं है, इसके बाद जस्टिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को तय की है.

इससे पहले ईडी ने दावा किया था कि तलवार का विदेशी निजी एयरलाइनों के पक्ष में बातचीत करने और इससे एयर इंडिया को नुकसान से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भगोड़े विजय माल्या से संबंध है. ईडी और सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आपराधिक मामलों में तलवार के खिलाफ मामला दर्ज किया था जबकि आयकर विभाग ने उस पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था.

ईडी ने अदालत से कहा था कि उसे तलवार से पूछताछ करके नागर विमानन मंत्रालय, भारतीय राष्ट्रीय विमानन कंपनी लिमिटेड और एयर इंडिया के उन अधिकारियों का नाम पता करना है जिन्होंने कतर एयरलाइंस, एमीरेट्स और एयर अरेबिया सहित विदेशी एयरलाइंस का पक्ष लेकर उसे फायदा पहुंचाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi