S M L

नोएडा में पीएम मोदी के भाषण की दस बड़ी बातें

मेट्रो में टॉप टेन उद्योगपति सफर नहीं करने जा रहे हैं, ये आपका मेट्रो है. मोदी आपके लिए आया है

Updated On: Dec 25, 2017 03:16 PM IST

FP Staff

0
नोएडा में पीएम मोदी के भाषण की दस बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कालकाजी मेट्रो रेल मैजेंटा लाइन का उद्घाटन किया. इसके बाद नोएडा में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. उनके भाषण की दस मुख्य बातें-

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को किया याद 

पीएम मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी को एक पंक्ति में बताने के लिए उन्हें भारत मार्ग विधाता कहना चाहूंगा. इस सरकार की सबसे बड़ी पूंजी गुड गवर्नेंस है. वाजपेयी के जन्मदिन को गुड गवर्नेंस डे के तौर पर भी मनाते हैं.

अंधविश्वासों पर किया प्रहार 

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के इस युग में अंधविश्वासों के लिए कोई जगह नहीं है. मान्यताओं में कैद कोई समाज प्रगति नहीं कर सकता. एक सीएम कार पर नींबू लगाकर चलते हैं. ऐसे नेता क्या लोगों को प्रेरणा देंगे.

योगी को जमकर सराहा 

नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये नए जमाने के योगी हैं. जिस नोएडा में कोई सीएम आता नहीं था, ऐसी इसकी छवि बना दी गई थी, आज वहां योगी पहुंचे हैं. उस मिथक को योगी जी ने तोड़ दिया. ये नए खयाल के नेता हैं. कुछ लोग योगी आदित्यनाथ के पहनावे को देखकर उन्हें पुरानी सोच का मानते हैं. लेकिन योगी ने यूपी के लिए कम समय में जो-जो काम किए हैं. वो इसके पहले यूपी के किसी भी सीएम ने नहीं किए.

कानूनों के जाल को करूंगा खत्म 

उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव अभियान में कहा था पीएम बनने के बाद कानूनों के जाल को खत्म करूंगा. एक काम के लिए तीन कानून. सामान्य लोगों को इससे समस्याएं होती थी. अब तक करीब 1200 कानून खत्म कर दिए हैं.

मेट्रो आम आदमी का 

पीएम ने आमजन से कहा मेट्रो में टॉप टेन उद्योगपति सफर नहीं करने जा रहे हैं, ये आपका मेट्रो है. मोदी आपके लिए आया है. मेट्रो से प्रदूषण कम होता है. वहीं, कनेक्टिविटी भी बढ़ती है.

यात्रा किफायती बनाना होगा 

पीएम ने कहा कि मेट्रो का सफर प्रतिष्ठा का विषय होना चाहिए. हर कोई गर्व से ये कहे कि वो मेट्रो में सफर करता है. ये किफायती और देश के विकास के लिए जरूरी है. 2022 तक पेट्रोलियम की जरूरत और बढ़ने जा रही है. इसलिए मास ट्रांसपोर्टेशन, रैपिड ट्रांसपोर्टेशन समय की जरूरत है.

यूपी ने दिया विकास करने का मौका 

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं किसी राज्य में नहीं गया, मैं अपने राज्य में आया हूं. यूपी मे मुझे गोद लेकर मेरा लालन-पालन किया है, मुझे नई जिम्मेवारियों के लिए ढाला है. देश के विकास का मौका दिया है.

यूपी का योगदान 

उन्होंने कहा कि देश में स्थिर सरकार देने में यूपी का सबसे बड़ा योगदान है. देश के विकास में एक स्थिर सरकार की अहम भूमिका होती है.

गांवो में पक्की सड़क 

2019 तक देश के सभी गांवों में पक्की सड़क होगी. गांवों के विकास से ही देश का विकास संभव है.

विकास का बदला तरीका 

पीएम मोदी ने कहा कि तेरा-मेरा करके ही ये देश तबाह हुआ है. मैंने देश को बदलने का बीड़ा उठाया है. मानसिकता बढ़ने से ही देश आगे बढ़ेगा, देश में पहले सुशासन का अभाव था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi