S M L

दिल्ली एमसीडी चुनाव: बेटी को टिकट ना मिलने से 40 साल पुराने कांग्रेसी ने छोड़ी पार्टी

सीप रीमा ने करीबीयों को टिकट देने का आरोप लगया

Updated On: Apr 07, 2017 11:45 PM IST

Puneet Saini Puneet Saini
फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
दिल्ली एमसीडी चुनाव: बेटी को टिकट ना मिलने से 40 साल पुराने कांग्रेसी ने छोड़ी पार्टी

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए लगभग सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. हर जगह से हताश कांग्रेस की नजर एमसीडी चुनाव पर टिकी हुई है. एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए ही गड्ढे खोदने शुरू कर दिए हैं.

पूर्वी दिल्ली के कांती नगर वार्ड से कांग्रेस के पुराने नेता डॉ. परवेज मियां ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. परवेज बेटी सीप रीमा को टिकट नहीं मिलने से नाराज थे. उनकी बेटी ने पार्टी हाईकमान पर टिकट बंटवारे में धांधली का आरोप लगाया है.

सीप रीमा ने फर्स्टपोस्ट हिंदी से बातचीत में कहा कि मेरे पापा ने कांग्रेस के लिए 40 साल काम किया लेकिन जब टिकट बंटवारे की बात आई तो कांग्रेस ने बाहरी को टिकट दे दिया. सीप रीमा ने कहा मैं शांती मोहल्ला में पैदा हुई हूं. कांती नगर में पली बड़ी हूं. सारे समाज के लोग हमें समर्थन कर रहे हैं. बावजूद इसके रघुवरपुरा की वरयाम कौर को टिकट दे दिया गया. जिनका वार्ड 26ई से कोई लेना देना नहीं है.

Seap reema dr parvez mian

डॉ. परवेज मियां (बाएं) के साथ सीपा रीमा (मध्य) (फोटो: फेसबुक)

अजय माकन पर लगाए आरोप

कांग्रेस से नाराज सीप रीमा ने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया है. परवेज मियां हज कमेटी के चेयरमैन रह चुके हैं. पार्टी के मुस्लिम चेहरा होने के बावजूद उन्हें पार्टी से टिकट नहीं दिया जा रहा था. इस बार उन्होंने अपनी बेटी के लिए टिकट की मांग की थी.

सीप रीमा ने फर्स्टपोस्ट को बताया कि कांग्रेस ने टिकट बंटवारे से पहले सर्वे करवाया था जिसमें उनका नाम टॉप पर चल रहा था. अजय माकन पर सीधा आरोप लगाते हुए सीप रीमा ने कहा ‘अजय माकन ने साफ कह दिया था ऊपर से कोई टिकट नहीं लेकर आएगा. टिकट का बंटवारा प्रदेश के नेता ही करेंगे. तो फिर करीबीयों को टिकट क्यों दिया गया.’

पूर्वी दिल्ली गांधी नगर विधानसभा के अंदर आने वाले कांती नगर में परवेज मियां की नराजगी पार्टी का कितना नुकसान कर पाएगी ये तो चुनाव परिणाम ही बताएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi