विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एमसीडी चुनाव: प्रचार में फिल्मी सितारों से कॉमेडी तक का मजा

एमसीडी चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे चुनाव प्रचार में तेजी आ रही है

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Apr 09, 2017 06:04 PM IST

0
एमसीडी चुनाव: प्रचार में फिल्मी सितारों से कॉमेडी तक का मजा

दिल्ली एमसीडी चुनाव जैसै-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे चुनाव प्रचार में तेजी आ रही है.

दिल्लीवालों को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों ने एक-एक करके अपने सभी मोहरे उतारने शुरू कर दिए हैं. प्रचार में बॉलीवुड, भोजपुरी फिल्मों के साथ-साथ साउथ के कलाकारों को भी शामिल किया जा रहा है.

कांग्रेस फैला रही 'खुशबू'

कांग्रेस ने जहां साउथ की अभिनेत्री नगमा और खुशबू को चुनाव प्रचार में उतारा है. वहीं बीजेपी ने रवि किशन और श्वेता तिवारी जैसे भोजपुरी कलाकारों को उतार कर एमसीडी चुनावों में जान लड़ा दी है.

कांग्रेस नगमा, खुशबू और उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर के अलावा कांग्रेस विचारधारा से प्रभावित कई और कलाकारों को एमसीडी चुनाव प्रचार में उतारने वाली है. कांग्रेस डोर टू डोर कैंपेन के लिए भी कई चर्चित चेहरों को उतार रही है.

पैसा देकर प्रचार कराने का इरादा नहीं

बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष मनोज तिवारी

बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष मनोज तिवारी

दिल्ली कांग्रेस के नेता चतर सिंह ने फ़र्स्टपोस्ट हिंदी से बात करते हुए कहा, ‘नगमा और खुशबू हमारी पार्टी में हैं. नगमा और खुशबू के अलावा भी कई और नेताओं को पार्टी एमसीडी चुनाव में उतार रही है.’

छतर सिंह आगे कहते हैं, ‘हम लोगों ने उन्हीं कलाकारों को बुलाया है, जिन्होंने पार्टी के लिए पहले भी चुनाव प्रचार किया है. ये कलाकार हमारी पार्टी में हैं. या पार्टी की विचारधारा से प्रभावित हैं. हम चुनाव के दौरान ऐसे कलाकारों को नहीं बुलाएंगे, जो सिर्फ पैसे के लिए चुनाव प्रचार करते हैं.’

आम आदमी ने लगाया कॉमेडी तड़का

फिल्मी हस्तियों को उतारने में आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं है. दिल्ली के एमसीडी चुनाव प्रचार में पार्टी सांसद भगवंत मान और गुरदीप सिंह गुग्गी जनता को गुदगुदा कर वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

पंजाबी कलाकार गुग्गी को हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी ने बटाला से उम्मीदवार बनाया था.

बड़ी रैलियों से बच रही आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने इस बार के एमसीडी चुनाव में बड़ी रैलियां नहीं कर रही है. पार्टी छोटी-छोटी चुनावी और नुक्कड़ सभाएं कर रही है.

पार्टी ऐसी नुक्कड़ सभाएं आयोजित कर रही है, जो घरों की छतों पर भी की जा सकती है. नुक्कड़ नाटक के जरिए केजरीवाल की पार्टी एमसीडी में बीजेपी से 10 सालों का हिसाब-किताब मांग रही है.

चुनाव प्रचार के मैदान में खिलाड़ी भी

बीजेपी ने भी फिल्मी कलाकारों के साथ-साथ कई खिलाड़ियों को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे शिखर धवन और पहलवान फोगाट बहनें भी बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी.

कुल मिलाकर एमसीडी के दंगल में हर रंग देखने को मिल रहे हैं. अब देखना है कि जनता को खिलाड़ी लुभाते हैं या फिल्मी सितारे या फिर कॉमेडियन हंसा कर पार्टी के लिए  वोट जुटा पाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi