S M L

दिल्ली: केजरीवाल सरकार के 4 साल पूरे होने का जश्न रद्द, BJP विरोध की आग को बुझने नहीं देना चाहती 'आप'

विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि आखिर क्या कारण है कि दिल्ली के होटल में आग लग जाती है और 17 लोगों की मौत हो जाती है? अरविंद केजरीवाल किस मुंह से जश्न मनाते?

Updated On: Feb 12, 2019 09:57 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
दिल्ली: केजरीवाल सरकार के 4 साल पूरे होने का जश्न रद्द, BJP विरोध की आग को बुझने नहीं देना चाहती 'आप'

दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद दिल्ली सरकार के 4 साल पूरे होने का जश्न का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. दिल्ली की केजरीवाल सरकार 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में मंगलवार शाम जश्न का कार्यक्रम आयोजित करने वाली थी. इस कार्यक्रम के जरिए केजरीवाल सरकार बीते 4 साल में किए गए विकास के कामों को बताने वाली थी, लेकिन मंगलवार सुबह करोलबाग के एक होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. गायक विशाल डडलानी को इस कार्यक्रम में परफॉर्म करना था. इस कार्यक्रम की तैयारी पिछले कई दिनों से जोर-शोर से चल रही थी. इसके लिए पूरे दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया गया था.

हालांकि, अरविंद केजरीवाल जो बातें मंगलवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में बोलने वाले थे, उसको उन्होंने ‘आप’ के चार साल पूरे होने पर रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र में बोला. केजरीवाल ने कहा कि आगामी चुनाव में दिल्ली की जनता बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाएगी. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक सभा में कहा, ‘दिल्ली की जनता ने हमें इसीलिए चुनकर दिल्ली की सत्ता में भेजा था ताकि हम उनको मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा सकें. सत्ता में आने से पहले हमने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि पूरी ईमानदारी के साथ जनता के लिए काम करेंगे. हम अपने वादों पर 100% कायम हैं. दिल्ली की जनता ने पिछली बार लोकसभा चुनाव में सातों सीटों पर बीजेपी के सांसदों को जिताया, लेकिन इन सांसदों ने जनता के काम करने की बजाए, उल्टा दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे जनहित की कार्यों में अड़चने लगाने का काम किया.’

केजरीवाल ने आगे कहा, ‘मेरी आप लोगों से विनती है कि इस बार दिल्ली की सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी के सांसदों को जिताना, ताकि दिल्ली की जनता के लिए दिल्ली सरकार जो काम कर रही है उनको और 10 गुना तेजी से किया जा सके और विधानसभा की भांति लोकसभा में भी जनहित के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाया जा सके.’

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के द्वारा 13 फरवरी को दोपहर 12 बजे पूरे विपक्ष को जंतर मंतर पर इकट्ठा करने का कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सहित कई दलों के नेताओं ने 13 फरवरी को आप की ‘तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ’ सत्याग्रह में शामिल होने की सहमति दी है.

Untitled-design-47

करोलबाग के होटल में लगी आग

बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने की तैयारी में लगी है 'आप' 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि आज पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ जो माहौल है, उसके मद्देनजर अलग-अलग राज्यों की अलग-अलग पार्टियां इस मुहिम को लेकर आगे बढ़ रही हैं. दिल्ली में इस सत्याग्रह को आगे बढ़ाने का भार आम आदमी पार्टी ने अपने कंधों पर लिया है. लोकसभा चुनाव नजदीक है इसी के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के सभी विधायक और पार्षद अपने-अपने इलाके में घर-घर जाकर जनता को इस तानाशाह सरकार की हकीकत बताने का काम करेंगे और देश से इस तानाशाह सरकार को हटाने में सहयोग की अपील करेंगे.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी 14 फरवरी को चार साल पूरे कर लेगी. ऐसे में आम आदमी पार्टी अपनी सरकार के चार साल में किए गए विकास के कार्यों को उपलब्धि की तौर पर बताने वाली थी, लेकिन करोलबाग की घटना ने आम आदमी पार्टी के अरमानों पर पानी फेर दिया.

पिछले दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके दिल्लीवासियों को जश्न में भाग लेने के लिए आमंत्रित भी किया था. सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘दिल्ली सरकार चार साल पूरे होने पर जश्न मना रही है. दिल्लीवासी इस समारोह में शामिल हों. समारोह के दौरान बॉलीवुड के नामी सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर विशाल डडलानी भी शामिल होंगे. यह कार्यक्रम 12 फरवरी को शाम पांच बजे इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित होगा.'

कुल मिलाकर करोलबाग की घटना के बाद आम आदमी पार्टी ने कार्यक्रम रद्द कर संवेदना दिखाने का काम किया है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल अपनी सरकार की नाकामियों को छुपाने के लिए इस तरह नौटंकी कर रहे हैं. विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि आखिर क्या कारण है कि दिल्ली के होटल में आग लग जाती है और 17 लोगों की मौत हो जाती है? अरविंद केजरीवाल किस मुंह से जश्न मनाते?

ये भी पढ़ें: करोल बाग: आग लगने वाले होटल का आपातकालीन दरवाजा बंद था, दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

ये भी पढ़ें: बिहार के कई जिलों में बर्ड फ्लू से हड़कंप, कबूतर और कौओं की मौत ने सरकार की बढ़ाई चिंता

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi