S M L

दिल्ली HC से मुकुल रॉय की फोन टेपिंग करने की याचिका खारिज

मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उनके फोन टैप करने और कथित निगरानी रखे जाने के आरोपों की सीबीआई जांच की मांग उठाई थी

Updated On: Dec 13, 2017 04:11 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली HC से मुकुल रॉय की फोन टेपिंग करने की याचिका खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने मुकुल रॉय की फोन टैपिंग का आरोप लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. इस मामले में केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा था उनके फोन कॉल को बीच में नहीं सुना गया.

राज्य और केंद्र सरकार के हलफनामों को देखने के बाद जस्टिस विभु बाखरू ने बुधवार को यह आदेश दिया. हालांकि अदालत ने मुकुल रॉय से यह भी कहा कि उन्हें अपने आरोपों के पक्ष में यदि कुछ ठोस सबूत हाथ लगते हैं तो वह फिर से अदालत में अपील कर सकते हैं.

तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के पूर्व सांसद मुकुल रॉय पार्टी छोड़कर अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उनके फोन टैप करने और कथित निगरानी रखे जाने के आरोपों की सीबीआई जांच की मांग उठाई थी.

Delhi High Court

दिल्ली हाईकोर्ट

रॉय ने आरोप लगाया था कि जब वह पश्चिम बंगाल में थे तब हमेशा उन्होंने पाया कि स्थानीय पुलिस उनकी आवाजाही पर नजर रख रही है.

याचिका में दावा किया गया कि इसी तरह की आशंकाएं कई अन्य लोगों ने भी ऑन रिकॉर्ड जताई है. इनमें केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता बाबुल सुप्रियो का नाम भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi