Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

दिल्ली हाईकोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका खारिज की

याचिका को स्वीकार करने योग्य नहीं मानते हुए अदालत ने कहा, ‘सुरक्षा पहलू पर फैसला करने के लिए हम उचित मंच नहीं हैं'

Bhasha Updated On: Nov 22, 2017 03:48 PM IST

0
दिल्ली हाईकोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका खारिज की

दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी है जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एसपीजी के सुरक्षा घेरे से निकलकर खुद को खतरे में डाला.

याचिका को स्वीकार करने योग्य नहीं मानते हुए कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी हरि शंकर ने कहा, ‘सुरक्षा पहलू पर फैसला करने के लिए हम उचित मंच नहीं हैं’. कार्यवाहक चीफ जस्टिस ने याचिका को खारिज करते हुए कहा, ‘हम सुरक्षा पर फैसला नहीं करने जा रहे. सुरक्षा के लिए हम भी सरकार पर निर्भर हैं. हम उनके आकलन पर भरोसा करते हैं’. उन्होंने कहा कि मामले में अगर किसी कार्रवाई की जरूरत है तो अधिकारी ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं.

केंद्र के स्थाई वकील अनिल सोनी ने कहा कि सरकार भी राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंतित है लेकिन सुरक्षा घेरे से निकलना ‘गैरजिम्मेदाराना’ बर्ताव है.

Delhi High Court

दिल्ली हाईकोर्ट

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कुछ होता है तो ‘हमें (सरकार को) जिम्मेदार ठहराया जाएगा’. अदालत मुंबई बीजेपी के एक प्रवक्ता तुहिन ए सिन्हा की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिन्होंने राहुल गांधी और केंद्र को यह निर्देश देने की मांग की थी कि यह सुनिश्चित किया जाए कि राहुल स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) अधिनियम का उल्लंघन न करें और एसपीजी के सुरक्षा घेरे से निकलकर खुद को खतरे में न डालें.

याचिका में राहुल गांधी को यह हलफनामा दायर करने का निर्देश देने की भी मांग की गई थी कि वह बिना एसपीजी कवर के यात्रा नहीं करेंगे.

इस साल गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे के दौरान गांधी की गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने पथराव किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi