Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

एमसीडी चुनाव 2017: ‘आप’ का बीजेपी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

एमसीडी में बीजेपी का काला चिट्ठा जारी करने के बाद आप को कितना फायदा मिलता है यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Apr 15, 2017 11:56 PM IST

0
एमसीडी चुनाव 2017: ‘आप’ का बीजेपी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है. सिसोदिया ने एमसीडी को देश का सबसे भ्रष्ट विभाग बताया है.

आप ने आरोप लगाया है कि ठेकदारों को देने के लिए बीजेपी के पास पैसा है पर सफाईकर्मियों को देने के लिए एमसीडी के पास पैसा नहीं हैं.

बीजेपी पर आप का 10 पेज का बुकलेट 

दिल्ली के रजौरी गार्डेन विधानसभा सीट उपचुनाव हारने के बाद आम आदमी पार्टी का बीजेपी पर यह सबसे बड़ा हमला है. आप ने बीजेपी की एमसीडी में उसके गलतियों का आधार बना कर घेरने की कोशिश की है. आप ने बीजेपी के एमसीडी में 10 साल के कार्यकाल पर 10 पेज का बुकलेट जारी किया है.

आप ने बुकलेट के जरिए आरोप लगाया है कि दिल्ली में 22 हजार 853 फर्जी सफाईकर्मी हैं. बीजेपी ने लगभग 100 करोड़ रुपए फर्जी सफाईकर्मियों के नाम पर बांटने का काम किया है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस बुकलेट को जनता के बीच लेकर जाएगी. मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि दिल्ली नगर निगम सफाई के मामले में देश के 73 निगमों से भी पीछे है.

aap booklet

दिल्ली एमसीडी चुनावों के लिए बुकलेट जारी करते आप नेता (तस्वीर: रविशंकर सिंह)

एमसीडी देश की सबसे भ्रष्ट संस्था 

आप के पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉफ्रेंस में बुकलेट जारी करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने एमसीडी को सबसे भ्रष्ट संस्थान बना दिया है.

इसका छोटा सा उदाहरण है कि डिजिटल इंडिया नाम की वेबसाइट तैयार करने के लिए एमसीडी ने 13 करोड़ रुपए खर्च कर दिए. प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान हो या फिर पार्किंग हर जगह भ्रष्टाचार है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारी सरकार ने ईमानदारी से बिना टैक्स बढ़ाए सरकार की आय में बढ़ोतरी की है. नगर निगम में आप की सरकार बनने के बाद ऐसा ही करेंगे.

बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के आरोप को निराधार बताया है. बीजेपी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी नेता मिसमैनेजमेंट की बात तो करते हैं पर मिसमैनेंजमेंट करने वालों का नाम नहीं बताते.

एमसीडी में बीजेपी का काला चिट्ठा जारी करने के बाद आप को कितना फायदा मिलता है यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा. लेकिन, राजौरी गार्डेन विधानसभा उपचुनाव हारने का बाद आप के हताश हुए कार्यकर्ताओं में यह बुकलेट ऊर्जा का काम कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi