S M L

दिल्लीः कोर्ट ने केजरीवाल को मानहानि के दो मामलों में किया बरी

दोनों मामलों में शिकायतकर्ताओं द्वारा माफी स्वीकार करने के बाद अदालत ने यह राहत दी

Updated On: Mar 19, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
दिल्लीः कोर्ट ने केजरीवाल को मानहानि के दो मामलों में किया बरी
Loading...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अधिवक्ता अमित सिब्बल से माफी मांगने के बाद इन दोनों द्वारा दर्ज कराए गए दो अलग अलग मानहानि मामलों में केजरीवाल को सोमवार को बरी कर दिया गया.

एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने सिब्बल की ओर से दर्ज कराए गए मामले में केजरीवाल के साथ सह आरोपी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को भी बरी किया क्योंकि उन्होंने भी पत्र भेजकर वकील से माफी मांग ली.

दोनों मामलों में शिकायतकर्ताओं द्वारा माफी स्वीकार करने के बाद अदालत ने यह राहत दी. इसके बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने जनता के हित में दोनों नेताओं से माफी मांगी है. अगर कोर्ट जाने में ही समय बीत जाएगा तो स्कूल और अस्पताल बनाने का काम रुक जाएगा.

हालांकि सिब्बल के मानहानि मामले में अधिवक्ता प्रशांत भूषण और बीजेपी नेता शाजिया इल्मी के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी.

अब हम आगे बढ़ चुके हैं, उनके आरोप निराधार थे 

इधर वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि केजरीवाल ने जो आरोप लगाए थे उसके लिए माफी मांग ली है. उनके सारे आरोप निराधार थे. अब हम भी इसको भूलकर आगे बढ़ चुके हैं.

केजरीवाल ने माफी वाले दो अलग अलग पत्रों में कहा कि उन्हें सत्यापन के बिना टिप्पणियां करने का खेद है और वह स्वीकार करते हैं कि ये ‘निराधार आरोप’ थे.

अमित सिब्बल द्वारा 2013 में दर्ज कराए गए मामले में यह आरोप लगाया गया कि केजरीवाल, सिसौदिया, भूषण और उस समय आप की सदस्य रहीं शाजिया ने वोडाफोन कर मामले में उन्हें तथा उनके पिता कपिल सिब्बल को निशाना बनाया था.

गडकरी द्वारा दर्ज मानहानि मामले में आरोप लगाया गया था कि केजरीवाल ने उन्हें ‘भारत के सबसे भ्रष्ट लोगों’ में शामिल बताया था.

(इनपुटः भाषा) 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi