S M L

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने किया इनकार

माकन का कहना है कि उनकी सेहत ठीक नहीं है..क्या यही है असली वजह या कहानी कुछ और है?

Updated On: Sep 18, 2018 01:06 PM IST

FP Staff

0
अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने किया इनकार

कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसकी वजह खराब सेहत बताई. माकन फिलहाल इलाज के लिए विदेश में हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अजय माकन ने 13 सितंबर को ही राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

दूसरी तरफ कांग्रेस ने कहा है कि माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है. उनकी सेहत ठीक नहीं है और वे अपना इलाज करने गए हैं. कांग्रेस का कहना है कि वह जल्दी ही लौटेंगे. कांग्रेस के पीसी चाको ने कहा, अजय माकन की सेहत ठीक नहीं है. वह अगले हफ्ते लौटेंगे. मुमकिन है कि वह इस बात से परेशान हों कि सेहत ठीक नहीं होने की वजह से वह यात्राएं नहीं कर सकेंगे.

क्यों बिगड़ी है माकन की सेहत?

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, अजय माकन को स्पाइनल कॉड की प्रॉब्लम है. इस समस्या का इलाज कराने ही वह विदेश गए हैं. अगर माकन स्पाइनल कॉड की सर्जरी कराते हैं तो उन्हें ठीक होने में करीब 6 महीने का वक्त लग सकता है.

2015 में अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 2017 दिल्ली नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस के तीसरे नंबर पर आने के बाद भी अजय माकन ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया था. हालांकि तब राहुल गांधी ने माकन का इस्तीफा लेने से साफ इनकार कर दिया था.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट की वजह से वह नाराज थे. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहती है लेकिन माकन इसके लिए तैयार नहीं थे. अब देखना है कि माकन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी क्या फैसला लेते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi