S M L

अजय माकन ने एन डी गुप्ता के खिलाफ रिटर्निंग अफसर को लिखी चिट्ठी

अजय माकन ने दरियागंज के रिटर्निंग अफसर को लिखा है कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के हिसाब से एनडी गुप्ता का नामांकन रद्द किया जाए

FP Staff Updated On: Jan 06, 2018 03:12 PM IST

0
अजय माकन ने एन डी गुप्ता के खिलाफ रिटर्निंग अफसर को लिखी चिट्ठी

राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से तय प्रत्याशियों को लेकर विवाद जारी है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आप उम्मीदवार एन डी गुप्ता की सदस्यता पर सवाल उठाया है. इसके लिए उन्होंने रिटर्निंग अफसर को शिकायती चिट्ठी लिखी है.

अजय माकन ने दरियागंज के रिटर्निंग अफसर को लिखा है कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के हिसाब से एनडी गुप्ता का नामांकन रद्द किया जाए. उन्होंने बताया कि गुप्ता 30 मार्च 2015 को नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी बनाए गए थे और अभी तक वह इसी पद पर हैं. इस स्कीम के तहत उनके पास 1 लाख 20 हजार करोड़ का फंड है.

उन्होंने कहा कि ऐसे में गुप्ता के ऊपर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला बनता है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि कानून के तहत एनडी गुप्ता का राज्यसभा सीट का नामांकन रद्द किया जाना चाहिए. इससे पहले माकन ने कहा था गुप्ता की एक केंद्रीय मंत्री से नजदीकी है. आप, बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है और उसी केंद्रीय मंत्री के कहने पर उन्हें राज्यसभा भेजा जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले अजय माकन ने ट्वीट कर कहा था, '28 नवंबर को ही सुशील गुप्ता अपना इस्तीफा देने आए थे. मैंने उनसे कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि सर, राज्यसभा का वायदा किया है. मैंने कहा कि ये संभव नहीं तो उन्होंने कहा कि सर आप नहीं जानते हैं.'

माकन ने कहा, '40 दिन के अंदर ही वह हुआ जो सुशील ने मुझसे कहा था. सुशील अच्छे आदमी हैं और अपने परोपकार के लिए जाने जाते हैं.' माकन ने इस दौरान सुशील के साथ की अपनी पुरानी तस्वीर और उनके इस्तीफे की कॉपी भी शेयर की.

बता दें कि सुशील गुप्ता ने कांग्रेस के छात्र संगठन 'राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI)'से राजनीति की शुरुआत की थी. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में वह मोती नगर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वह पंजाबी बाग क्लब के 25 साल से चेयरमैन और 13 साल से पंजाबी बाग को-ऑपरेटीव हाउसिंग सोसायटी के चेयरमैन हैं. वह जमीन के बिजनेस के साथ-साथ एजुकेशन और हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट से भी जुड़े हुए हैं. हालांकि, न्यूज़ 18 ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा, 'मैं शुद्ध रूप से किसान हूं.'

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi