S M L

मंच से एलजी की रिपोर्ट फाड़ते हुए बोले केजरीवाल, 'लोकतंत्र में जनता जनार्दन है'

मंच पर रिपोर्ट को फाड़ते हुए केजरीवाल ने कहा, जनता की मर्जी है कि इस रिपोर्ट को फाड़ दो, जनता जनार्दन है जनतंत्र में

Updated On: Jul 29, 2018 10:55 PM IST

FP Staff

0
मंच से एलजी की रिपोर्ट फाड़ते हुए बोले केजरीवाल, 'लोकतंत्र में जनता जनार्दन है'

सुप्रीम कोर्ट के दिल्ली सरकार बनाम एलजी के अधिकार संबंधी फैसले के बाद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पुराने अवतार में नजर आने लगे हैं. फैसले के बाद से ही केजरीवाल कभी जनता के बीच पहुंच रहे हैं. तो कभी अधिकारियों को डांटते हुए का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इसी कड़ी में रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक सार्वजनिक मंच से सीसीटीवी कैमरों पर एलजी की एक रिपोर्ट को फाड़ दिया. मंच पर रिपोर्ट को फाड़ते हुए केजरीवाल ने कहा, जनता की मर्जी है कि इस रिपोर्ट को फाड़ दो. जनता जनार्दन है जनतंत्र में.'

केजरीवाल का कहना है कि एलजी की समिति के मुताबिक, अगर कोई भी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरा लगाना चाहता है. चाहे वह अपने पैसे से हो. उसे दिल्ली पुलिस से लाइसेंस लेना होगा. एलजी की इस समिति में ज्यादातर पुलिस अफसर ही हैं. लाइसेंस पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा, 'लाइसेंस मतलब पैसा चढ़ाओ, लाइसेंस ले जाओ.'

 एलजी दफ्तर का कहना है पहले ही लगाए जा चुके हैं दो लाख कैमरे

केजरीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए उपराज्यपाल के दफ्तर ने कहा, तथ्य यह है कि दो लाख से ज्यादा कैमरे पहले ही शहर में लगाए जा चुके हैं. गोपनीयता का जिक्र करते हुए एलजी के दफ्तर ने कहा कि सीसीटीवी के कारण घुसपैठ और ब्लैकमेल की कई घटनाएं हुई हैं.

साथ ही एलजी दफ्तर ने सुप्रीम कोर्ट के निजता के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि निगरानी कैमरा सिस्टम से किसी की निजता का हनन नहीं होना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi