S M L

धरने के 9वें दिन बोले केजरीवाल- LG के पास जनता के लिए 8 मिनट भी समय नहीं

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया है. आप ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, बीजेपी-कांग्रेस... दोनों की अलग विचारधारा, लेकिन दिल्ली को धोखा देने में दोनों पार्टियां एक हैं'

Updated On: Jun 19, 2018 09:54 AM IST

FP Staff

0
धरने के 9वें दिन बोले केजरीवाल- LG के पास जनता के लिए 8 मिनट भी समय नहीं

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में बीते हफ्ते सोमवार से शुरू हुआ हाई वोल्टेज सियासी ड्रामा अब भी जारी है. लगातार 9 दिन से यहां धरने पर बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी पर एक बार फिर हमला बोला है.

मंगलवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आदरणीय एलजी दिल्ली की जनता के लिए बीते 8 दिनों में 8 मिनट का समय भी नहीं निकाल सके हैं.'

इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया है. आप ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, बीजेपी-कांग्रेस... दोनों की अलग विचारधारा, लेकिन दिल्ली को धोखा देने में दोनों पार्टियां एक हैं.'

स्पष्ट है कि आप की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सोमवार को दिए उस बयान को लेकर आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली में धरने की नौटंकी से लोग परेशान हैं.

इससे पहले, सोमवार को हाईकोर्ट ने दिल्ली बीजेपी की दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए केजरीवाल के धरने को असंवैधानिक करार दे दिया. इसके बाद से ही कयास लगाने लगे थे कि अरविंद केजरीवाल का यह धरना खत्म हो जाएगा.

IAS असोसिएशन-दिल्ली सरकार में बनेगी बात?

सोमवार को ही आईएएस असोसिएशन ने भी अपने रूख में नरमी के संकेत देते हुए मुख्यमंत्री से बातचीत की पेशकश की. रविवार को केजरीवाल ने सभी अधिकारियों को काम के दौरान सुरक्षा देने की बात कही थी.

अस्पताल में भर्ती कराए गए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर है. भूख हड़ताल पर बैठे सिसोदिया को तबीयत बिगड़ने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. केजरीवाल के साथ धरने पर बैठे उनके एक और सहयोगी सत्येंद्र जैन का भी दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में इलाज चल रहा है. अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे जैन को  रविवार को यहां भर्ती कराया गया था.

भूख हड़तला पर बैठने की वजह से मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा

भूख हड़ताल पर बैठने की वजह से मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय अपनी 3 मांगों को लेकर सोमवार 11 जून की शाम से एलजी कार्यालय में धरना दे रहे हैं. उनकी मांगें हैं कि एलजी फौरन अषोघित रूप से हड़ताल कर रहे आईएएस अधिकारियों को काम पर लौटने का निर्देश दें. साथ ही उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई भी करें. उनकी तीसरी और अंतिम मांग है कि दिल्ली में घर-घर राशन पहुंचाने के लिए डोर स्टेप डिलिवरी योजना को मंजूरी दी जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi