S M L

मानहानि केस: जेटली, नितिन गडकरी से माफी मांगेंगे केजरीवाल!

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को लिखा है कि पंजाब चुनावों के दौरान उन्‍होंने मजीठिया पर ड्रग व्‍यापार में शामिल होने के आरोप लगाए थे, जो कि राजनीतिक मामले बन गए

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 02:29 PM IST

0
मानहानि केस: जेटली, नितिन गडकरी से माफी मांगेंगे केजरीवाल!

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे मानहानि के मुकदमों को खत्म करने की कोशिश में जुटे हैं. इसके लिए केजरीवाल सभी संबंधित नेताओं से बारी-बारी से बात करेंगे. गुरुवार को उन्होंने एक और कदम बढ़ाते हुए मानहानि के एक मामले में अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित में माफी भी मांग ली है. माना जा रहा है कि अब अरविंद केजरीवाल जल्द ही वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी बात करेंगे.

बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश समेत कई नेताओं ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. दिल्ली सरकार और सीएम के करीबी सूत्रों के मुताबिक, मानहानि मामलों की सुनवाई के कारण अदालत में केजरीवाल को रोजाना घंटों बर्बाद करने पड़ रहे हैं. जिसका असर प्रशासन के कामकाज पर पड़ रहा है.

इसलिए अब अरविंद केजरीवाल की कोशिश है कि बातचीत और माफी के जरिये सभी मामले खत्म हो. इसी के तहत उन्होंने मजीठिया से माफी मांगी है.

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को लिखा है कि पंजाब चुनावों के दौरान उन्‍होंने मजीठिया पर ड्रग व्‍यापार में शामिल होने के आरोप लगाए थे, जो कि राजनीतिक मामले बन गए. लेकिन, अब उन्‍हें समझ में आया है कि इन सभी आरोपों का कोई आधार नहीं है. ऐसे में इन मामलों पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

आज अकाली दल के सीनियर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एक चिट्ठी दिखाई है. ये चिट्ठी आम आदमी पार्टी के लेटर हेड पर अरविंद केजरीवाल की और से लिखी गई है. जिसमें अरविंद केजरीवाल ने मजीठिया से पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान रैलियों, टीवी डिबेट और अखबारों को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर लगाए गए ड्रग्स तस्करी के तमाम आरोपों पर माफी मांगी है.

बिक्रम सिंह मजीठिया को लिखा गया केजरीवाल का लेटर-

ARVIND-KEJRIWA-LETTER

दरअसल, पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया पर आम आदमी पार्टी के नेताओं अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, आशीष खेतान ने पब्लिक मीटिंग में और रैलियों के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने और पंजाब में नशा बेचने के आरोप लगाए थे. चुनाव खत्म होने के बाद बिक्रम सिंह मजीठिया ने अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर अमृतसर जिला अदालत में मानहानि का केस कर दिया था.

माफी पत्र में केजरीवाल ने आगे लिखा है कि बिक्रम मजीठिया के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप वे वापस लेते हैं. साथ ही इन आरोपों से उन्‍हें, उनके परिवार और दोस्‍तों को जो दुख पहुंचा है उसके लिए उन्‍हें खेद है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi