S M L

केजरीवाल ने जेटली से मांगी माफी, कल पटियाला हाउस कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ अब आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और आशुतोष ने भी वित्त मंत्री अरुण जेटली से माफी मांगी है

FP Staff Updated On: Apr 02, 2018 04:17 PM IST

0
केजरीवाल ने जेटली से मांगी माफी, कल पटियाला हाउस कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ अब आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और आशुतोष ने भी वित्त मंत्री अरुण जेटली से माफी मांगी है. आपको बता दें कि वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इनके खिलाफ भी मानहानि का केस दर्ज कराया था. सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल, संजय सिंह और आशुतोष ने एक ज्वाइंट लेटर लिख कर वित्त मंत्री से मानहानि मामले में माफी मांगी है.

जेटली और केजरीवाल के बीच सुलह की याचिका पर मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी. जेटली इन नेताओं को माफ करेंगे या नहीं, फिलहाल इस पर सस्पेंस बना हुआ है.

उधर जेटली के वकील ने कहा कि अरुण जेटली ने उनका (केजरीवाल और अन्य आप नेता) माफीनामा मंजूर कर लिया है. हम नागरिक मामलों के लिए दिल्ली हाई कोर्ट और आपराधिक मामलों के लिए पटियाला हाउस कोर्ट गए हैं. नागरिक मामले में हम माफीनामे के आधार पर डिग्री लेने के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल इससे पहले भी मानहानि मामले को लेकर जेटली से माफी मांग चुके हैं. लेकिन जेटली ने उन्हें माफ करने से इनकार कर दिया था. इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से भी माफी मांगी थी. केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर दोनों नेताओं से माफी मांगी थी. केजरीवाल की माफी के बाद दोनों नेता केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया था.

केजरीवाल ने नितिन गडकरी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि मैं अपने शब्दों के लिए खेद जताता हूं. मेरी आपसे कोई निजी दुश्मनी नहीं है. मैंने जो भी कहा है उसके लिए माफी मांगता हूं. इस घटना को मेरे और आपके बीच ही रहने दिया जाए और कोर्ट में चल रही कार्रवाई को बंद कर दिया जाए. इस चिट्ठी के बाद मानहानि के केस को वापस लेने के लिए गडकरी और केजरीवाल ने एक संयुक्त आवेदन दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दिया.

यही नहीं केजरीवाल अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से भी माफी मांग चुके हैं. केजरीवाल द्वारा मजीठिया से लिखित में माफी मांगने से पार्टी की पंजाब इकाई बगावत पर उतर आई और पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया था. भगवंत मान के इस्तीफे के पहले ही पंजाब के आप नेताओं ने केजरीवाल के इस कदम पर नाराजगी जताई थी.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे मानहानि के मुकदमों को खत्म करने की कोशिश में जुटे हैं. इसके लिए केजरीवाल सभी संबंधित नेताओं से बारी-बारी से बात करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi