विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रविवार से शुरू होगा केजरीवाल का मिशन मध्य प्रदेश

केजरीवाल रविवार को भोपाल के दशहरा मैदान में आम आदमी पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे

FP Staff Updated On: Nov 04, 2017 04:19 PM IST

0
रविवार से शुरू होगा केजरीवाल का मिशन मध्य प्रदेश

दिल्ली नगर निगम चुनावों में हार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आप को दिल्ली में सीमित कर लिया था. इसके बाद उन्होंने आप के विस्तार के लिए किसी अन्य राज्य में होने वाले राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर रहे थे. यहां तक कि केजरीवाल गुजरात चुनाव में भी प्रचार नहीं कर रहे हैं. जबकि आप यहां 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

लेकिन आप की हाल ही में हुई नेशनल कौंसिल की बैठक के बाद लगता है कि केजरीवाल ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. केजरीवाल शनिवार को भोपाल पहुंच रहे हैं. रविवार को भोपाल के दशहरा मैदान में आप पार्टी की आमसभा है. केजरीवाल इस रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में मुख्यत: दिहाड़ी और ठेका कर्मचारी हिस्सा लेंगे.

इसके अलावे मध्य प्रदेश में ठेके पर शिक्षकों की भी नियुक्तियां की गई हैं. आप का आरोप है कि इन ठेकाकर्मियों को जो वेतन दिया जा रहा है, वह तय न्यूनतम वेतनमान से कम है. आप का आरोप है कि शिवराज सरकार ने दिहाड़ी और ठेका कर्मचारियों को बंधुआ मजदूर बना दिया है.

मध्यप्रदेश में 2018 में विधानसभा के चुनाव होना है. मध्यप्रदेश में अब तक बीजेपी और कांग्रेस के अलावा किसी तीसरे दल को कोई खास महत्व वोटरों ने नहीं दिया है. बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी कुछ इलाकों तक ही सीमित है. ऐसे में केजरीवाल मध्यप्रदेश में अपनी संभावनाएं तलाश रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi