S M L

6 अगस्त से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का पांच दिवसीय मॉनसून सत्र

बीजेपी और आम आदमी पार्टी के विधायकों के बीच सत्र के दौरान सुप्रीम कोर्ट के अधिकार संबंधी फैसले पर भी विवाद होने की संभावनाएं हैं

Bhasha Updated On: Jul 17, 2018 09:40 PM IST

0
6 अगस्त से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का पांच दिवसीय मॉनसून सत्र

मंगलवार को दिल्ली सरकार ने अगस्त में मॉनसून सत्र बुलाए जाने का फैसला लिया है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में फैसला लिया कि छह अगस्त से दिल्ली विधानसभा में मॉनसून सत्र बुलाया जाएगा. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट ने पांच दिनों का मॉनसून सत्र बुलाए जाने का निर्णय लिया.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, 'दिल्ली विधानसभा का मानसून सत्र छह से 10 अगस्त तक चलेगा.' दिल्ली सरकार के इस फैसले के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है.

दिल्ली बीजेपी के विधायक पांच दिनों के इस सत्र में राजधानी क्षेत्र में जल जमाव के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला कर सकते हैं. साथ ही दिल्ली विधानसभा में इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों के टकराव का विषय भी गूंज सकता है.

बीजेपी के चार विधायकों और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच सत्र के दौरान सुप्रीम कोर्ट के अधिकार संबंधी फैसले पर भी विवाद होने की संभावनाएं हैं. बीजेपी विधायक इस मुद्दे पर दिल्ली सरकार को घेर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi