S M L

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे 12 राजनीतिक युवा संगठन

'देश बचाओ-युवा बचाओ' के नाम से होने वाला ये विरोध प्रदर्शन युवा कांग्रेस के नेतृत्व में किया जाएगा

Updated On: Oct 08, 2018 09:21 AM IST

FP Staff

0
मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे 12 राजनीतिक युवा संगठन

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए 12 राजनीतिक युवा संगठन सोमवार को विरोध प्रदर्शन करेंगे. 'देश बचाओ-युवा बचाओ' के नाम से होने वाला ये विरोध प्रदर्शन युवा कांग्रेस के नेतृत्व में किया जाएगा.

दरअसल कुछ समय पहले कांग्रेस, एनसीपी, सीपीआई, आरजेडी जैसी कई पार्टियों के युवा संगठनों ने यूनाइटेड यूथ फ्रंट बनाने की घोषणा की थी. अब इसी युवा फ्रंट के नेता और कार्यकर्ता पहली बार सोमवार को सड़क पर उतरेंगे.

युवा कांग्रेस ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, गुजरात के पटेल नेता हार्दिक पटेल, पश्चिम यूपी के युवा दलित नेता चंद्रशेखर आजाद जैसे कई युवा नेताओं से प्रदर्शन में शामिल होन की अपील की थी लेकिन ये सभी नेता इस प्रदर्शन में शामिल होंगे या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

क्या होगा मुद्दा?

जानकारी के मुताबिक 12 राजनीतिक युवा संगठन बेरोजगारी, एएससी परीक्षा में गड़बड़ी, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, महंगाई और राफेल सौदे में घो जैसे मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरेंगे. विरोध प्रदर्शन युवा संगठन मंडी हाउस से लेकर जतंर मंतर तक मार्च निकालेंगे. इस दौरान सभी मु्द्दों को लेकर अलग-अलग तरह की झांकियां निकाली जाएंगी. विरोध प्रदर्शन के दौरान मेहुल चौकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों के पोस्टर लगाए जाएंगे. वहीं किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर भी झांकी तैयार की गई है.

जानकारी के मुताबिक इस प्रदर्शन में कांग्रेस के कई बड़े नेता भाषण भी दे सकते हैं. दरअसल पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस इस प्रदर्शन को सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का बड़ा मौका भी मान रही है. यही कारण है कि इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi