S M L

आतंकवाद, ऑनलाइन कट्टरता से गंभीर सुरक्षा चुनौती: निर्मला सीतारमण

रक्षा मंंत्री ने कहा वैश्विक सामरिक और सुरक्षा हालात लगातार बदल रहे हैं. इससे नई और गंभीर चुनौतियां पैदा हुई हैं

Updated On: Oct 24, 2017 06:40 PM IST

Bhasha

0
आतंकवाद, ऑनलाइन कट्टरता से गंभीर सुरक्षा चुनौती: निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि आतंकवाद और सोशल मीडिया के जरिए फैल रही कट्टरता सभी देशों के लिए गंभीर सुरक्षा चुनौती है. इस समस्या से मुकाबले के लिए मजबूत साझा कार्रवाई जरूरी है.

फिलीपींस की राजधानी मनीला में आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों के चौथे सम्मेलन में हिस्सा ले रही सीतारमण ने कहा कि वैश्विक सामरिक और सुरक्षा हालात लगातार बदल रहे हैं. इन्होंने नई और गंभीर चुनौतियां पैदा की हैं.

उन्होंने कहा, ‘हमारे साझा क्षेत्र में रक्षा और सुरक्षा परिदृश्य में पिछले दिनों महत्वपूर्ण बदलाव देखने में आए हैं. हमारे देशों को अब परंपरागत (सैन्य) और गैर-परंपरागत खतरों के लिए एक साथ तैयार होने की जरूरत है.’ सीतारमण ने फिलीपींस के दक्षिणी हिस्से में आतंकवाद के खतरे पर दृढ़संकल्पित तरीके से ध्यान देने के लिए इस देश की तारीफ की.

रक्षा मंत्री ने कहा कि समुद्री सुरक्षा एक और चिंता की बात है. भारत पूरे क्षेत्र में नौवहन, क्षेत्र के ऊपर से विमानों के परिचालन और व्यापार की स्वतंत्रता का समर्थन करता है.

उन्होंने पूर्वी और दक्षिण चीन सागर में चीन के शक्ति प्रदर्शन का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, ‘देशों को समुद्री विवादों को शांतिपूर्ण तरीके से और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार सुलझा लेना चाहिए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi